Site icon चेतना मंच

एकता कपूर को लेकर डूबी ‘गंदी बात’, क्या हो सकती है जिंदगी बर्बाद?

Ekta Kapoor

Ekta Kapoor

Ekta Kapoor : ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज ‘गंदी बात’ में बोल्ड कंटेंट को लेकर काफी विवाद हुआ। वहीं, अब इसकी निर्माता एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर मुसीबतों में फंस गई हैं। बता दें कि दोनों मां-बेटी पर गंभीर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज हो गया है। दोनों के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। ‘गंदी बात सीजन 6’ के एक एपिसोड में नाबालिग लड़कियों के अश्लील सीन दिखाए गए।

क्या है पूरा मामला?

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि बालाजी टेलीफिल्म्स की वेब सीरीज ‘गंदी बात’ के सीक्वल में छोटे कलाकारों द्वारा अश्लील दृश्य पेश करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। उनका कहना है कि सीरीज से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। दर्ज एफआईआर में कहा गया कि सीरीज में 11वीं और 12वीं क्लास के बच्चों के बोल्ड कंटेंट के प्रोडक्शन पर आपत्ति जताई गई है, जिनकी उम्र आमतौर पर 16, या 17 साल होती है। हालांकि, शिकायतकर्ता द्वारा दर्ज की गई यह शिकायत बहुत ही तकनीकी दृष्टि से है क्योंकि अभिनय करने वाले अभिनेताओं की उम्र बहुत अधिक हो सकती है।

इन कानूनों का हुआ उल्लंघन

दृश्य को पोक्सो के अलावा इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट 2000, वुमन प्रोहिबिशन एक्ट 1986 और सिगरेट्स-अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2003 जैसे कानूनों का भी उल्लंघन माना गया है। जानकारी हो कि 27 सितंबर 2024 को सुप्रीम कोर्ट ने बच्चों से जुड़े आपत्तिजनक कंटेट को लेकर बड़ा फैसला सुनाया था। सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के फैसले को खारिज कर दिया था। दरअसल, मद्रास हाई की तरफ के कहा गया था इस तरह की एक्टिविटी को अपराध में शामिल नहीं जा सकता, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के फैसले को खारिज करते हुए फैसला सुनाया था कि बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को पब्लिश करना, डाउनलोड करना और देखना गुनाह के तहत आएगा।

बता दें कि एकता कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और क्रिएटिव हेड हैं, वहीं शोभा कपूर इसकी मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इस मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद फिलहाल एकता कपूर या शोभा कपूर का कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है। Ekta Kapoor

कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी लिजेल पर लगे धोखाधड़ी के आरोप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version