Site icon चेतना मंच

इन राज्यों के सरकारी कर्मचारियों को सरकार देगी दिवाली का खास तोहफा

UP News

UP News

UP News : दिवाली के शुभ अवसर पर, बिहार सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक जरूरी घोषणा की है। जिससे सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का जश्न मनाने में मदद मिलेगी। यह कदम कर्मचारियों के लिए खास रूप से खुशियों का संचार करेगा,  क्योंकि उन्हें इस बार अक्टूबर महीने का वेतन दिवाली से पहले ही मिल जायेगा। बिहार सरकार ने स्पष्ट रूप से आदेश जारी किया है कि सभी राज्यकर्मियों को उनका वेतन 25 अक्टूबर 2024 को दे दिया जाएगा। इस फैसले की जानकारी बिहार के वित्त विभाग के प्रधान सचिव ने सभी संबंधित अधिकारियों को भेजी है। इससे उन्हें दिवाली के खर्चों को संभालने में आसानी होगी और वे उत्सव की तैयारी कर सकेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार ने भी किया ऐलान

बिहार के अलावा, उत्तर प्रदेश सरकार ने भी अपने 20 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए एक समान योजना लागू की है। उत्तर प्रदेश में दीपावली, गोवर्धन पूजा और भाई दूज के अवसर पर कर्मचारियों को 30 अक्टूबर को वेतन देने का आदेश दिया गया है। अपर मुख्य सचिव वित्त, दीपक कुमार ने इस बारे में सभी कर्मचारियों के लिए निर्देश जारी किए हैं। यह कदम कर्मचारियों के लिए एक बेहद राहत और खुशी की वजह बनेगा।

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए लाभ

केंद्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देने के लिए एक जरूरी कदम उठाया है। सरकार ने महंगाई भत्ते (DA) में 3 फीसदी की वृद्धि का ऐलान किया है, जिससे महंगाई भत्ता 53 फीसदी हो जाएगा। यह बढ़ोतरी पहले मार्च में 4 फीसदी की वृद्धि के बाद आई है, जो कर्मचारियों के लिए एक बड़ा आर्थिक सहारा है। इस बढ़ोतरी की वजह से कर्मचारियों की सैलरी में खास इजाफा होगा। इस प्रकार, केंद्रीय कर्मचारियों को इस बार दिवाली पर एक बड़ा तोहफा मिलेगा, जिससे उनके परिवार में खुशी का माहौल बनेगा। UP News 

ज्वैलर्स को टोपी पहनाकर रफू चक्कर हुए शातिर डकैत, लाखों का लगाया चूना

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version