Site icon चेतना मंच

UP Police की वर्दी पर फिर दाग, महिला को छेड़ने पर हुआ बड़ा एक्शन

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर से हाल ही में पुलिसकर्मियों द्वारा एक महिला संग छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों के बीच बहस छिड़ गई थी। ऐसे में सोमवार को पिछले कुछ दिनों से बेलगाम पुलिस के कारनामों को लेकर हो रही फजीहत के बाद आखिर अधिकारियों ने बड़ा एक्शन लेते हुए एक दिन के अंदर कानपुर में सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा इनमें से दो दारोगाओं को गिरफ्तार भी किया गया है क्योंकि दोनों पुलिसकर्मियों ने एक कारोबारी से 50 हजार रुपये की वसूली की थी। एक साथ सात पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के बाद से पुलिस महकमे में हडकंप मच गया है।

खाकी की छवि धूमिल करने वालों पर कड़ा एक्शन

यूं तो पुलिस का काम अपराध रोकने और महिलाओं से छेड़खानी करने वालों को सबक सिखाने का होता है लेकिन क्या हो जब पुलिसकर्मी की अपराधी बन जाए और महिलाओं से छेड़छाड़ करने लगे। जहां कानपुर में एक पुलिसकर्मी ने पुलिस की गाड़ी में ही महिला को बैड टच किया वहीं दूसरा खाकी वर्दी का रौब दिखाते हुए कई व्यापारी से वसूली और कोई चोर को छोड़कर चोरी किए गए जेवरात हड़प गया। ऐसे में सोमवार को एकसाथ 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया जिन पर अलग-अलग आरोप लगे हैं। रेल बाजार थाना इलाके के इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और दो हेड कॉन्स्टेबलों पर चोर को छोड़कर उनसे चोरी का करीब 20 लाख रुपये के जेवरात गबन करने का आरोप है।

व्यापारी के पैसे हड़पने वाला सस्पेंड

इसके अलावा घाटमपुर में व्यापारी से 50 हजार रुपये मांगने के आरोप में कस्बा चौकी प्रभारी और सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में भी ले लिया गया है।पुलिसकर्मियों को वसूली में सहयोग करने वाले मेडिकल स्टोर संचालक शेखर और पार्षद राजपूत साहू के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। वहीं एक महिला को मुंबई से लाने गए रेल बाजार थाने के दारोगा पर आरोप है कि उन्होंने उसके महिला के साथ छेड़छाड़ कर पुलिस की छवि को धूमिल करने की कोशिश की। दारोगा की इस हरकत के बाद पहले तो दारोगा को लाइन हाजिर किया गया था लेकिन बाद में उन्हें भी सस्पेंड कर दिया गया। चकरी थाने के एक अन्य दारोगा आशीष को लाइन हाजिर किया गया है।

पुलिस कमीश्नर ने क्या कहा? UP News

खाकी वर्दी पर दाग लगाने वालों को लेकर पुलिस कमिश्नर का कहना है कि, जनता को अपराधियों से मुक्त करना पुलिस का काम है लेकिन अगर कोई भी पुलिसकर्मी वर्दी की आड़ में गलत काम करेगा उसको बख्शा नहीं जाएगा। अभी इन मामलों की जांच हो रही है जांच के बाद जो रिपोर्ट आएगी। उनके अनुसार बाकी पुलिसकर्मियों पर भी प्रभावी कार्रवाई होगी। UP News

उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे डिजिटल अरेस्ट के मामले, रिटायर्ड अफसर से लाखों की ठगी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version