Site icon चेतना मंच

उत्तर प्रदेश के केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले से एक घटना सामने आई है। फिरोजाबाद जिले में सोमवार देर रात एक केमिकल गोदाम में भीषण आग लग गई। जिससे आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया। आग लगने की घटना हसमत नगर दीदामई मोहल्ले में हुई, आग की लपटें इतनी ऊंची थीं कि उन्हें दूर से भी देखा जा सकता था, जिससे लोगों में दहशत फैल गई।

गोदाम के मालिक को दी घटना की जानकारी

यह केमिकल गोदाम राजू सिंह का है, जो नई बस्ती के निवासी हैं। राजू ने बताया कि वह सोमवार देर शाम को गोदाम बंद करके घर लौट गए थे। देर रात गोदाम से आग की लपटें उठता देख आसपास के लोगों ने गोदाम स्वामी को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे गोदाम स्वामी ने भड़क रही आग की जानकारी फायर ब्रिगेड व पुलिस को दी।

पुलिस ने तत्काल खाली कराए आसपास के घर

आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और आस-पास के घरों को खाली करा कर लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। घटना स्थल पर दमकल की 5 गाड़ियां तुंरत पहुंची। फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने बिना देरी किए आग बुझाने का काम शुरू किया। 4 घंटे की मेहनत के बाद फायर ब्रिगेड ने आखिर आग पर काबू पा लिया। हालांकि, इस दौरान इलाके में धुआं फैल गया, जिससे सांस संबंधी समस्याएं भी पैदा हो गई।

स्थानीय लोगों की चिंताएं

इस घटना ने आस-पास के लोगों में चिंता बढ़ा दी है। कई निवासियों ने बताया कि केमिकल गोदाम के आसपास रहना उनके लिए खतरनाक हो गया है। लोग अब स्थानीय प्रशासन से ऐसे गोदामों की निगरानी बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। UP News

उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे डिजिटल अरेस्ट के मामले, रिटायर्ड अफसर से लाखों की ठगी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version