Site icon चेतना मंच

महिला टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की शानदार वापसी, न्यूजीलैंड को 59 रन से हराया

IND W vs NZ W

IND W vs NZ W

Sports News : 24 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। हाल ही में समाप्त हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, भारतीय महिला टीम ने इस वनडे सीरीज की शानदार शुरुआत की। और पहले मैच को 59 रनों से जीत लिया। इस मैच में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने बल्ले, गेंद और फील्डिंग में बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिससे सभी हैरान रह गए।

टीम इंडिया ने 59 रन से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक रोमांचक मैच में 59 रन से जीत हासिल की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 रन बनाए, जिसमें दीप्ति शर्मा और तेजल हसनबीस ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी शुरू से ही लड़खड़ाती दिखी, और वे 40.4 ओवर में सिर्फ 168 रन पर ढेर हो गई। भारत की गेंदबाजी में राधा यादव और साइमा ठाकोर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

दीप्ति शर्मा का शानदार प्रदर्शन

दीप्ति शर्मा ने इस मैच में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्षमताओं का प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाजी में 51 गेंदों में 41 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल था। दीप्ति शर्मा ने गेंदबाजी में 9 ओवर्स में 35 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। इसके अलावा, अन्य गेंदबाजों का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा। राधा यादव ने 3 विकेट झटके। तो वहीं डेब्यू कर रही साइमा ठाकोर ने 2 विकेट लेकर अपना प्रभाव छोड़ा। दीप्ति शर्मा के ऑलराउंड प्रदर्शन और अन्य गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन ने भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। Sports News

नोएडा हिन्‍दी खबर,  25 अक्‍टूबर के अखबारों से, एक साथ पढ़ें

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version