Site icon चेतना मंच

Delhi News: मंदिर पर अतिक्रमण का चिपकाया नोटिस, AAP ने किया विरोध प्रदर्शन

Delhi News Notice pasted on the temple

Delhi News Notice pasted on the temple

Delhi News: राजस्थान के अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को ढहाए (Alwar Shiva Temple Demolition) जाने के बाद अब बुलडोजर विवाद (Bulldozer Controversy) दिल्ली तक पहुंच गया है.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) ने दक्षिण दिल्ली के श्रीनिवासपुरी के एक मंदिर को हटाए जाने संबंध में नोटिस भेजे जाने का विरोध किया है.

बता दू कि केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (Union Ministry of Housing and Urban Affairs) द्वारा ये नोटिस भेजी गई है जिसके विरोध में स्थानीय निवासियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

>> यह भी पढ़े:- सरकार ने टीवी न्यूज़ चैनल्स को जारी की एडवाइजरी, नियमों का पालन करने की दी हिदायत

मंदिर पर लगाई अतिक्रमण की नोटिस

दिल्ली का श्रीनिवासपुरी दिल्ली के इन स्थानों में से एक है जिसका केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पुनर्विकास के कार्य किया जा रहा है.

श्रीनिवासपुरी के नीलकंठ महादेव मंदिर (Neelkanth Mahadev Temple) के गेट पर केंद्रीय मंत्रालय द्वारा 13 अप्रैल 2022 को अतिक्रमण का नोटिस चिपकाया गया.

नोटिस चिपकने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा इस मामले पर रोष देखने को मिला हैं. इसी मामले पर AAP ने विरोध प्रदर्शन भी किया है. (Delhi News)

गेट पर चिपकाए इस नोटिस में लिखा है- “श्रीनिवासपुरी की परियोजना स्थल पर उक्त धार्मिक संरचना का निर्माण किया है. ये एक स्थापित तथ्य है कि ये भारत सरकार/ एल एंड डू भूमि है और आपने इस सरकारी भूमि पर अनाधिकृत रूप से कब्जा/अतिक्रमण किया है.”

>> यह भी पढ़े:- IIT मद्रास में मिले 55 कोरोना पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य सचिव ने कहा-गाइडलाइंस का करें पालन

Delhi News: आप नेताओं का विरोध प्रदर्शन

साई श्रद्धा समिति मंदिर के तहत पंजीकृत मंदिर 23 अप्रैल की शाम तक सुरक्षित था. हालांकि तोड़फोड़ की सूचना शनिवार दोपहर तेजी से फैल गई.

इसके बाद स्थानीय लोग मंदिर पहुंचे और उन्होंने कहा कि वे एमओएचयूए के नोटिस को अस्वीकार करते हैं. इस बीच आप की सीनियर नेता आतिशी ने नोटिस की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसके बाद विरोध प्रदर्शन वहां शुरू हो गया.

>> यह भी पढ़े:- चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी फटी, एक शख्स की हुई मौत

Exit mobile version