Site icon चेतना मंच

Vinod Kambli: पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली को शानदार नौकरी का मिला ऑफर, सैलरी जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: आर्थिक हालत से परेशान भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली (Vinod Kambli) को नौकरी के लिए ऑफर दिया गया है। विनोद कांबली सचिन तेंदुलकर के खास दोस्त हैं। इसको काफी मददगार समझा जा रहा है। महाराष्ट्र में व्यवसायी संदीप थोराट की तरफ से उन्हें अपनी कंपनी सह्याद्री उद्योग समूह में नौकरी करने के लिए कहा गया है। फाइनेंस डिपार्टमेंट में 1 लाख रुपए महीने की सैलरी के अलावा जॉब ऑफर कर दिया गया है।

हालांकि विनोद कांबली (Vinod Kambli) की बात करें तोतक इसको लेकर कोई ऑफर नहीं दिया गया है। जानकारी के मुताबिक इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने 5 दिन पहले ही देखा जाए तो मिड डे में दिए हुए इंटरव्यू में अपनी आर्थिक तंगी को लेकर जानकारी साझा किया था। उन्होंने बताया था कि वे बेरोजगार हो चुके हैं और वे काम काफी समय से ढूंढ रहे हैं । वे फिलहाल BCCI की तरफ से दी जाने वाली 30 हजार रुपए पेंशन पर जिंदगी गुजार रहे हैं।

कई प्रोफेशन में ज़िंदगी आजमाने वाले लेकिन असफल हो गए थे। विनोद कांबली की तरफ से साल 2000 में अपना आखरी मुकाबला खेलते नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने कई काम में हाथ आजमाया है। लेकिन उन्हें सफलता मिलने में कामयाब नहीं हुए। वे संजय दत्त के साथ फिल्मों में काम कर चुके हैं । उन्होंने पल-पल दिल के साथ, आज का युगांधर और अनर्थ जैसी मशहूर फिल्मों में काम किया है। इसके साथ ऐड फिल्म भी कर चुके हैं । कांबली एक राजनीतिक पार्टी में जुड़कर भी काम कर चुके हैं। आखिरी बार देखा जाए तो 2019 में मुंबई टी-20 लीग में टीम में कोच के तौर पर जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

कैसा रहा कांबली का सफर

विनोद कांबली ने देखा जाए तो भारत की तरफ से कुल 104 वनडे और 17 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान देखा जाए तो 3,561 रन बना लिया था। इसमें कुल छह शतक शामिल किया गया है। उन्होंने चार शतक टेस्ट में और दो शतक वनडे क्रिकेट में लगा दिया था। 1991 में अपने कैरियर की बेहतरीन शुरुआत करने वाले कांबली का करियर सिर्फ नौ साल में खत्म कर दिया गया है। उन्होंने 2000 में देखा जाए तो अपना आखिरी मैच खेल लिया था।

 

 

Exit mobile version