Site icon चेतना मंच

Greater Noida News : पवित्र रामलीला के मंच को भी टिकटार्थियों ने बनाया ब्रांडिंग का जरिया

Ram Leela in greater Noida

Ram Leela in greater Noida

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा। देशभर की तरह ही इन दिनों दादरी नगर के अग्रसेन इंटर कॉलेज में भी पवित्र रामलीला का भव्य आयोजन किया जा रहा है। वहीं, आने वाले कुछ दिनों में नगर निकाय के चुनाव होने हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए रामलीला कमेटी के कुछ लोगों ने पवित्र रामलीला के मंच को भी राजनीति का अड्डा बना दिया है। कमेटी के चंद लोग रामलीला के मंच से अपनी ब्रांडिंग करते हुए अपने आकाओं को साधने का प्रयास कर रहे हैं। इसकी ताजा बानगी लीला मंचन के दौरान उस समय देखने को मिली, जब कमेटी के संयोजक ने ही नियमों को तोड़कर मंच के दोनों किनारों पर अपने होर्डिंग लगा दिए।

Greater Noida News :

बता दें कि आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में नगर निकाय के चुनाव होने तय हैं। उसमें गौतमबुद्धनगर जिले का दादरी नगर भी शामिल है, जहां नगर पालिका चेयरमैन पद के लिए दावेदारों की लंबी सूची है। कई लोग दादरी के अग्रसेन इंटर कॉलेज में आयोजित होने वाली श्री लव कुश धार्मिक रामलीला कमेटी के संरक्षक, संयोजक व अन्य पदों पर भी आसीन हैं। ऐसे में सभी लोग अपने अपने तरीके से अपनी ब्रांडिंग के लिए पवित्र रामलीला कमेटी के मंच का प्रयोग करना चाह रहे हैं। हालांकि हर वर्ष की तरह ही लीला के मंचन का प्रारंभ होने से पहले ही कमेटी ने तय किया था कि पवित्र रामलीला के मंच का किसी भी तरह से कोई राजनीतिक लाभ के लिए प्रयोग नहीं किया जाएगा और ना ही कोई भी व्यक्ति मंच के नजदीक किसी प्रकार का होर्डिंग बैनर लगाएगा।

कमेटी के पदाधिकारियों का यह संकल्प टूट गया। लीला मंचन के दौरान कमेटी के संयोजक ने ही सारे नियम तोड़ दिए। वह नगर निकाय के चुनाव में भाजपा से चेयरमैन पद के टिकटार्थी हैं। ऐसे में सोमवार को जैसे ही उन्हें पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद डॉ. महेश शर्मा के रामलीला में आने की सूचना मिली तो उन्होंने आनन फानन में सांसद के साथ अपने फोटो के होर्डिंग पवित्र रामलीला मंच के दौनों पिलरों पर लगवा दिए, जिसे देखते हुए कमेटी के कई लोगों में गुस्सा पनप गया और सभी दबी जुबां से संयोजक की निंदा करने लगे।

Greater Noida News :

सूत्रों की मानें तो कहा तो यह तक भी जा रहा है कि मंगलवार को होने वाली लीला में कमेटी के एक वरिष्ठ सदस्य, जो यजमान भी हैं, उन्होंने जाने तक से इंकार कर दिया है। अब देखना यह होगा कि रामलीला के मंच से शुरू हुई यह राजनीति आने वाले दिनों में क्या नया गुल खिलाएगी।

Exit mobile version