Site icon चेतना मंच

Noida Metro : राजस्व के अन्य स्रोतों पर भी बेहतर परिणाम अर्जित किए एनएमआरसी ने

Noida Metro: NMRC earned better results on other sources of revenue as well

Noida Metro: NMRC earned better results on other sources of revenue as well

Noida Metro :   नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) नये वर्ष में तीन नयी लिंक रूट पर काम शुरू करेगा। जिसमें सेक्टर-71 से ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क-5 तक डीपीआर को केन्द्र सरकार से अनुमोदन का इंतजार है। सेक्टर-142 से बोटेनिकल गॉर्डन तथा ग्रेटर नोएडा डिपो से बोड़ाकी तक रूट विस्तार भी शामिल है।

Noida Metro :

एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने कहा है कि बोर्ड बैठक में उक्त दो प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान कर दी गयीहै। अब इसे शासन के पास भेजा जा रहा है। प्रबंध निदेशक के मुताबिक इस दौरान एनएमआरसी की राइडरशिप में काफी वृद्धि हुई है। राजस्व के लिए भी सवारियों के अलावा अन्य विकल्पों पर भी तेज गति से कार्य चल रहा है। वर्ष-2022 में पांच फिल्मों की शूटिंग भी मेट्रो स्टेशनों में हुई। जिससे 15 लाख का राजस्व मिला। जन्मदिन पार्टियों के जरिए 1.11 लाख रूपये का राजस्व मिला।

नए वर्ष में एनएमआरसी अपना रेस्तरां व म्यूजियम स्थापित करेगा। सेक्टर-137 में मेट्रो कोच में  रेस्तरां खोला जाए। सेक्टर-51, नॉलेज पार्क-5 तथा परी चौक के क्योस्क से 25 लाख रूपये का राजस्व हासिल हुआ। यह क्योस्क योजना अन्य स्टेशनों पर भी चालू की जाएगी।
सेक्टर-51 में पार्किंग से वार्षिक 10 लाख रूपये का राजस्व, स्टेशनों की को-ब्रांडिंग से भी 120 लाख रूपये का राजस्व हासिल हुआ। वहीं वाणिज्यिक स्पेस से 32 लाख रूपये मिले।

Exit mobile version