Site icon चेतना मंच

Tripura : चुनाव आयोग त्रिपुरा में चलाएगा मिशन 929, जानें क्या है ये मिशन

Tripura

Tripura

Tripura : अगरतला। निर्वाचन आयोग ने इस वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में 92 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य निर्धारित किया है और इसके लिए वह पूरे राज्य में 929 मतदान केंद्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

Tripura News

उन्होंने बताया कि इन मतदान केंद्रों पर 2018 में 89 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था।

अधिकारी के अनुसार,‘‘इन मतदान केंद्रों पर अपेक्षाकृत कम मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग ने ‘मिशन-929’ की शुरुआत की है। जागरुकता अभियान के अलावा चुनाव अधिकारी बुजुर्गों और दिव्यांगजनों से मुलाकात करेंगे तथा उनसे मतदान की अपील करेंगे।’’

उन्होंने बताया कि बुजुर्गों तथा दिव्यांगजनों के लिए व्हीलचेयर तथा अलग कतार जैसी व्यवस्थाएं सभी मतदान केंदों पर की जाएंगी।

अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा विशेष सुरक्षा इंतजाम किए जाएंगे, ताकि मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें। सभी हितधारकों के सम्मलित प्रयासों से आगामी चुनावों में 92 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करना संभव होगा।

अधिकारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए चुनाव आयोग ‘मिशन जीरो पोल वायलेंस’ पर भी काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए केंद्रीय बलों की लगभग 50 कंपनियां राज्य में पहुंच चुकी हैं तथा 50 और कंपनियां आने वाली हैं।

Gorakhpur : योगी ने ‘जनता दर्शन’ कार्यक्रम में सुनी लोगों की समस्याएं

UP News : परिवहन मंत्री को फरमान, सरकारी बसों को गोद लें अधिकारी

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Exit mobile version