Site icon चेतना मंच

DELHI BJP NEWS: भाजयुमो के दिल्ली अध्यक्ष संगठन से निष्कासित

DELHI BJP NEWS

DELHI BJP NEWS

DELHI BJP NEWS: उनकी बेटी के अपहरण से जुड़े विवाद के कुछ दिनों बाद शुक्रवार को संगठन से निष्कासित कर दिया गया।
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा शाखा के दिल्ली अध्यक्ष वासु रुखर को शुक्रवार को उनकी बेटी के अपहरण से जुड़े विवाद के कुछ दिनों बाद शुक्रवार को संगठन से निष्कासित कर दिया गया।

DELHI BJP NEWS

दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक पत्र जारी कर रुखर की प्राथमिक सदस्यता समाप्त करने और उन्हें पार्टी से निकालने की बात कही है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया है कि आपके व्यवहार और गतिविधियों को देखते हुए आपको तुरंत आपकी प्राथमिक सदस्यता से मुक्त किया जाता है और पार्टी से तुरंत निष्कासित किया जाता है।

पुलिस ने कहा था, भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के दिल्ली अध्यक्ष की बेटी को बुधवार को मध्य दिल्ली के झंडेवालान से अगवा कर लिया गया और मौरिस नगर में एक मंदिर के पास छोड़ दिया गया। हालांकि, भाजपा के सूत्रों ने आरोप लगाया कि रुखर की पत्नी को अपने डेढ़ साल की बच्ची को छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि उसे तीन बेटियां होने पर परेशान किया जा रहा था।

अपने निष्कासन पर रुखर की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं थी। भाजपा के सूत्रों ने बताया कि रुखर को निष्कासित करने का फैसला पुलिस द्वारा की गई जांच और पार्टी द्वारा आंतरिक जांच के आधार पर लिया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच से पता चला है कि शिशु लड़की की मां ने “जानबूझकर” बच्चे को छोड़ दिया था और बाद में पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) को कॉल की थी।

उन्होंने कहा, हमें संदेह है कि उसने बच्ची से छुटकारा पाने के लिए ऐसा किया होगा, लेकिन हम अभी भी उसकी कार्रवाई के पीछे की वजह की जांच कर रहे हैं। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने भी रुखर की बेटी के अपहरण के मामले में पुलिस को नोटिस जारी किया था।

KAUSHAMBI NEWS: तेज रफ्तार ट्रक ने दो बाइक सवारों को रौंदा, दोनों की मौत

Exit mobile version