Site icon चेतना मंच

Mumbai News : नवी मुंबई में 524 इमारतें खतरनाक, खाली करने के निर्देश

Mumbai News

524 dangerous buildings in Navi Mumbai, instructions to evacuate

ठाणे (महाराष्ट्र)। नवी मुंबई नगर निगम ने शहरी क्षेत्र के विस्तृत सर्वेक्षण के बाद अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली 524 इमारतों को खतरनाक घोषित किया है। इन इमारतों में रहने वालों को तत्काल खाली कर दूसरी जगहों पर जाने को कहा गया है। नगर निकाय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

Mumbai News

UP News : मशहूर शायर मुनव्वर राना वेंटिलेटर पर, हालत नाजुक

61 भवनों को तत्काल गिराने की जरूरत

नवी मुंबई नगर निगम के आयुक्त राजेश नार्वेकर की ओर से जारी बयान के अनुसार, इन भवनों में से 61 सी-1 श्रेणी (सबसे खतरनाक, रहने के लिए अनुपयुक्त तथा तत्काल गिराए जाने की आवश्यकता) में आते हैं। वहीं 114 सी-2ए श्रेणी (खाली करने तथा संरचनात्मक मरम्मत की आवश्यकता), 300 सी-2बी (बिना खाली कराए मरम्मत की जरूरत) और 49 सी-3 श्रेणी (मामूली मरम्मत की जरूरत) में आते हैं। नगर निकाय के अनुसार, सी-1 श्रेणी में आने वाले भवनों की बिजली और पानी की आपूर्ति तुरंत काट दी जाएगी। इन इमारतों को तत्काल गिराया जाएगा।

Mumbai News

Noida News : जुलाई के पहले हफ्ते में होगी गौतमबुद्धनगर समेत 40 जनपदों के अध्यक्षों की ताजपोशी !

खतरनाक इमारतों में रहने वाले लोग तत्काल छोड़ें परिसर

बयान के अनुसार, खतरनाक इमारतों के मालिकों और इनमें रहने वालों को परिसर खाली करने के लिए कहा गया है, ताकि किसी भी दुर्घटना तथा जनहानि को टाला जा सके। सी-1 के अलावा अन्य श्रेणियों के भवनों को मरम्मत की जरूरत है, जिसके बाद नगर निकाय उन्हें रहने के लिए उपयुक्त होने का प्रमाणपत्र देगा और फिर लोग उसमें दोबारा रहने आ पाएंगे।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Exit mobile version