Site icon चेतना मंच

Unique Wedding : 51 ट्रैक्टर के साथ दुल्हन लेने निकला दूल्हा, जीत लिया लोगों का दिल

Unique Wedding

Unique Wedding

Unique Wedding : राजस्थान में होने वाली शाही शादियां हमेशा चर्चा में रहती है। यहां के लोग शादियों में करोड़ों अरबों रुपए खर्च कर देते है। इसी अब राजस्थान में एक ग्रामीण क्षेत्र में हुई शादी चर्चा में है। इस शादी में कोई करोड़ों रुपए का खर्चा नहीं आया है लेकिन इसमें जिस अंदाज में दूल्हे की बारात निकली उसे देखकर हर कोई दंग रह गया क्योंकि दूल्हा 51 ट्रैक्टर पर अपनी बारात लेकर दुल्हन के घर रवाना हुआ। करीब 11 किलोमीटर के इस सफर में हर कोई इस बारात को देखता रह गया।

Unique Wedding

दरअसल बाड़मेर के गुडामालानी क्षेत्र में रहने वाले प्रकाश चौधरी की शादी रोली गांव की ममता के साथ हुई। घर से करीब 11 किलोमीटर का सफर तय करने के लिए सभी बाराती 51 ट्रैक्टर पर रवाना हुए। करीब 200 बाराती इन ट्रैक्टरों में सवार थे। दूल्हे के पिता ने बताया कि परिवार हमेशा से खेती बाड़ी का काम करता आ रहा है। हमारे लिए तो ट्रैक्टर ही हमारी पहचान है जब मेरी शादी हुई थी तब एक ट्रैक्टर के बरात गई थी। इसीलिए सोचा कि क्यों न बेटे की शादी में एक नहीं बल्कि 51 ट्रैक्टर के साथ बारात निकालूं।

राजस्थान में ट्रैक्टर को कहते हैं धरतीपुत्र

इस शादी में निकली बारात के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहे हैं। वही आपको बता देगी दे कि केवल दूल्हा और दूल्हे के पिता ही नहीं बल्कि उनके दादा की बारात ऊंट पर है थी। दूल्हे के परिवार का कहना है कि राजस्थान में ट्रैक्टर को धरतीपुत्र माना जाता है। इसलिए बारात इसपर निकाली गई। इसके पहले भी राजस्थान में ऐसे कई मामले सामने आते हो जब दूल्हे की बारात ऊंट गाड़ी और बैलगाड़ी पर निकाली गई हो। Unique Wedding

UP News : भीषण गर्मी से झुलस रहा यूपी, जानें कब मिलेगी राहत

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Exit mobile version