Site icon चेतना मंच

भारत बंद से हाईवों पर थमी वाहनों की रफ्तार, किसानों ने जाम किए 5 मार्ग

भारत बंद से हाईवों पर थमी वाहनों की रफ्तार, किसानों जाम किए मार्ग

Saharanpur news : संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर भारत बंद कार्यक्रम के तहत किसानों ने सहारनपुर जनपद के पांच स्थानों पर जाम लगाया, जिनमें दो नेशनल हाईवे और एक स्टेट हाईवे शामिल रहे। किसानों के इस जाम से सड़कों पर वाहनों के पहियों की रफ्तार थम गई । किसानों द्वारा जाम भी लगाया गया। शाहजहापुर तिराहे पर नेशनल हाइवे जाम करते हुए किसानों ने तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने की मांग की। किसानों द्वारा एसडीएम नकुड़ को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा गया।
सोमवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भारत बंद कार्यक्रम में शाहजहांपुर तिराहे पर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक नेशनल हाइवे जाम किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि जब तक सरकार तीन किसान विरोधी कानूनों को वापस लेने का काम नही करती तब तक किसान आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा खुले सरसो के तेल पर पाबंदी लगा दी गई है ताकि किसान को मजबूरन सरसो की फसल को ओने पौने दाम में बड़ी बड़ी कम्पनियो को बेचना पड़ेगा और फिर उसी सरसों के तेल को खरीदने के लिए भारी भरकम रकम दे उसे खरीदने को मजबूर होना पड़ेगा। सरकार ने बिजली के अलग से थाने बना दिए जहाँ भृष्टाचार के चलते जमकर किसानों का शोषण किया जा रहा।

उन्होंने कहा कि जिस तरह बंगाल में भाजपा को मुँह की खानी पड़ी थी अब वही हाल आने वाले चुनाव में उत्तर प्रदेश में देखनो को मिलेगा इस बार किसान भाजपा को वोट की चोट देकर प्रदेश से बाहर का रास्ता दिखाएंगे। कार्यक्रम के दौरान मौके ओर भारी पुलिस बल मौजूद रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता चौधरी राजपाल सिंह व संचालन चौ. अशोक कुमार, स.हरिसिंह व देवेंद्र चौधरी द्वारा सयुक्त रूप से किया गया। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव मेवाराम, जिला उपाध्यक्ष संजय चौधरी, जिला महासचिव चौ. अशोक कुमार, तहसील अध्यक्ष देशपाल सिंह, सरसावा ब्लॉक अध्यक्ष स.भोला सिंह, नकुड़ ब्लॉक अध्यक्ष कमलेश, गंगोह ब्लॉक अध्यक्ष ब्रजपाल सैनी, बबलू प्रधान, चौ. भीम सिंह, महिपाल सिंह, नवाब प्रधान, राशिद, इसरार आदि भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

Exit mobile version