Sunday, 14 July 2024

Ajab :  दुकान का फर्श अचानक धंस गया 6 फुट नीचे, दो व्यक्ति गड्ढे में गिरे

सहारनपुर के थाना देवबंद के मोहल्ला किला में दुकान का फर्श shop floor अचानक छह फीट नीचे धंस जाने से…

Ajab :  दुकान का फर्श अचानक धंस गया 6 फुट नीचे, दो व्यक्ति गड्ढे में गिरे

सहारनपुर के थाना देवबंद के मोहल्ला किला में दुकान का फर्श shop floor अचानक छह फीट नीचे धंस जाने से दुकान में बैठे दो व्यक्ति गड्ढे में जा गिरे और आसपास की दो दुकानों में भी दरारें पड़ गई। घटना से क्षेत्र में अफरा-तफरी फैल गई और मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई।

देवबंद के मोहल्ला किला पर स्थित प्राचीन मस्जिद के नीचे दर्जनों दुकानें बनी हुई है, इन्ही में से एक दुकान में जावेद की प्रिंस फोटो स्टूडियों के नाम से दुकान है। बुधवार की शाम को जावेद की दुकान में सलमान व राशिद साबरी बैठे हुए कुछ काम कर रहे थे। अचानक दुकान का फर्श लगभग 6 फीट नीचे धंस गया और दोनों गड्ढे में जा गिरे। अचानक हुई जोर की आवाज के कारण क्षेत्र के लोग जावेद की दुकान की और दौड़ पड़े और गड्ढे से सलमान व राशिद साबरी को बाहर निकाला। जावेद की दुकान का फर्श बैठने से उसके बराबर में स्थित फारिया टूर एंड ट्रैवल एजेंसी एवं राजीव भटनागर की दुकान की दीवार में भी गहरी दरारे पड़ गई।
अचानक हुई इस घटना से मोहल्ला किला पर अफरातफरी फैल गई और जावेद आदि दुकानदारों ने तत्काल अपना सामान दुकानों से बाहर निकाला। काफी समय तक लोगों में यह डर बना रहा कि कहीं तीनों दुकानें धराशायी न हो जाए और इस डर के कारण कुछ लोग इन दुकानों के पास जाने से भी बच रहे थे।
कुंए के ऊपर बनी हुई है दुकानें मोहल्ले के लोगों का कहना था कि जिस स्थान पर यह दुकानें बनी हुई है, यहां किसी जमाने में मस्जिद का कुंआ हुआ करता था इस कुएं को बाद में पाट दिया गया और दुकानें बना दी गई। कुएं के कारण ही जावेद की दुकान का फर्श नीचे धंसा। बता दें कि मोहल्ला किला पर बहुत से मकान ऐसे ही बने हुए है और मकान धंसने की कई घटनाएं पहले भी हो चुकी है लेकिन प्रशासनिक स्तर पर कभी इसकी जांच नहीं कराई गई और मकान तो अलग बात है, इस मोहल्ले में कई कंपनियों के मोबाइल टावर भी खड़े है जो किसी भी समय बड़ी घटना का कारण बन सकते हैं।

Related Post