प्राधिकरण ने की नोएडा स्वच्छ सिटीजन कांटेस्ट की घोषणा

0
367

नोएडा। स्वच्छ भारत अभियान को शहर में बढ़ावा देने के लिए नोएडा विकास प्राधिकरण ने नोएडा स्वच्छ सिटीजन कांटेस्ट की घोषणा की है। इस कांटेस्ट के तहत प्राधिकरण ने क्रिएटिव जिंगल्स, मूवीज और स्ट्रीट पेंटिंग के लिए प्रविस्टि आमंत्रित की है। इसके लिए एंट्रीज मांगी हैं। 7 दिसंबर की शाम 4.00 बजे तक ऑनलाइन आवेदल दाखिल करने होंगे।
नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी नें कहा, विकास प्राधिकरण स्वच्छ भारत मिशन के ऑब्जेक्टिंव्स को हासिल करने के लिए संकल्पित है। हम साफ, स्वच्छ, हरा-भरा और टिकाऊ आधारभूत ढांचे वाला शहर बनाना चाहते हैं। हमारा शहर यह उपलब्धि हासिल करने के काबिल हैं, लेकिन यह तब तक संभव नहीं है, जब तक शहर के नागरिक इसमें हाथ से हाथ मिला कर सहयोग नहीं देंगें। नोएडा को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए एक कॉन्टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें शहर के नागरिक व्यक्तिगत रुप से भाग ले सकते हैं। रजिंडेंट्स वेलफेयर एसोसिंएशन भाग लें सकती हैं। समुदाय, संगठन, स्कूल-कॉलेज, उद्योग और दूसरे संस्थान अपना योगदान दे सकते हैं। नोएडा स्वच्छ सिंटीजन इनीशिएटिव के तहत जिंगल लिखकर, शॉर्ट मूवी बनाकर और बॉल पेंटिंग के जरिए अपनी प्रविष्टि भेजी जा सकती हैं।
रितु महेश्वरी ने बताया कि पहला स्थाव हासिल करने वाली प्रविष्टि को 21000, दूसरे स्थान पर 15000 और तीसरे स्थान वाली प्रविष्टि को 10000 का पुरस्कार दिया जाएगा। तीनों श्रेणी में तीन-तीन प्रविष्टिïयों को यह पुरस्कार मिलेगा। सीईओ ने बताया कि जिंगल की लंबाई अधिंकतम 2 मिनट में समाहित होनी चाहिए। यह एमपी4 फॉमेंट में गूगल फॉर्म पर अपलोड करनी होगी। शॉर्ट मूवी का समय भी 2 मिनट रखा गया है। इसे यूट्यूब पर अपलोड करके लिंक उपलब्ध करवाना है। स्ट्रीट पेंटिंग कम से कम एक मीटर लंबाई की होनी चाहिए। पेंटिंग का फोटों लेंकर लिंक पर अपलोड करना है।
रितु माहुेश्वरी ने बताया कि 7 दिसंबर की शाम 4 बजे तक यह प्रविष्टिïयां दाखिल की जा सकती हैं। 8 दिसंबर कों इनका अवलोकन करके परिणाम की घोषणा की जाएगी। तीनों श्रेणियों में तीन-तीन पुरस्कार नकद धनराशि के रूप में दिए जाएंगे।