Tuesday, 25 June 2024

Force Gurkha दिखी पहली झलक, भारत में जबरदस्त फीचर के साथ होगी लॉन्च

Force Gurkha 5 Door Launch : भारत में मारुति सुजुकी जिम्नी की 5 डोर ऑफ-रोड एसयूवी ने अपना क्रेज बढ़ा दिया…

Force Gurkha दिखी पहली झलक, भारत में जबरदस्त फीचर के साथ होगी लॉन्च

Force Gurkha 5 Door Launch : भारत में मारुति सुजुकी जिम्नी की 5 डोर ऑफ-रोड एसयूवी ने अपना क्रेज बढ़ा दिया है। जिसे देखकर महिंद्रा भी 5 दरवाजों वाली थार लाने का प्लान बना रही है। वहीं इस बीच धाकड़ ऑफ-रोड एसयूवी फोर्स गुरखा के 5 डोर वर्जन की पहली झलक ने लोगों को अपनी दिवाना बना लिया है। दऱअसल कपंनी ने 5 डोर वर्जन वाली एसयूवी फोर्स गुरखा का टीजर जारी किया है।

कई दिनों से चल रही थी टेस्टिंग

आपको बता दें कि फोर्स के इस एसयूवी की काफी समय से टेस्टिंग पर रखा गया था। इसकी कई बार टेस्टिंग की जा चुकी है। वहीं टीजर जारी होने के बाद संभावना है कि फोर्स गुरखा 5 डोर को अगले कुछ महीनों में लॉन्च कर सकते है। दरअसल 5 डोर फोर्स गुरखा में 3 दरवाजों वाली गुरखा से बेहतर फीचर्स हो सकते है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये नए स्क्वायर हेडलैंप के साथ लॉन्च हो सकती है, जो सर्कुलर यूनिट की जगह लेगा। इसके अलावा इसमें टू-स्लेट ग्रिल को बरकरार रख सकते है। लाइफस्टाइल एसयूवी में 16 इंच व्हील की जगह 18 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील भी हो सकता है।

Force Gurkha 5 Door डिजाइन और फीचर्स

आने वाली इस एसयूवी में आगे और पीछे के बंपर के डिजाइन में बदलाव करने की उम्मीद है। ऐसा कहा जा रहा है कि एसयूवी में पीछे दो दरवाजे और लगाए जाएंगे। इसी के साथ ही शायद ही कोई बड़ा बदलाव देखने को मिले। 5 दरवाजों के साथ फोर्स गुरखा का महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी के बीच मुकबाला देखना मजेदार हो सकता है।

Force Gurkha इंटीरियर

वहीं नई 5 डोर फोर्स गुरखा का इंटीरियर मौजूदा 3 डोर गुरखा होने वाला है। साथ ही इस एसयूवी में शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई 4WD नॉब सेंटर कंसोल पर ड्राइवर सीट के आगे दिया जा सकता है। इसकी तुलना में 3 डोर गुरखा सेपरेट फ्रंट के साथ आती है। इतना ही नहीं इसमें गियर लीवर के पीछे मैनुअली चलने वाला ट्रांसफर केस भी दिया जा सकता है।

Force Gurkha 5 Door Launch

कई सीटिंग ऑप्शन मिलेंगे

वहीं फोर्स 5 डोर एसयूवी को दो सीटिंग ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। जिसमें 5 सीटर 2 रो वर्जन, 6 सीटर 3 रो वर्जन और 7 सीटर 3 रो वर्जन शामिल है। इसमें तीसरी रो में दो अलग कैप्टन सीट और दूसरी रो में बेंच सीट दी जा सकती है। 5 डोर वाले इस अवतार में 2,825mm का व्हीलबेस दिया जा सकता है, जो 3 डोर वर्जन से 425mm लंबा होगा।

आपको बता दें कि ऑफ-रोड की पहचान खराब और मुश्किल रास्तों पर चलने से होती है। तगड़ा ऑफ-रोड एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी पावरफुल इंजन यूज करने वाली है। उम्मीद है कि गोरखा 5 डोर में मर्सिडीज से लिए गए 2.6 लीटर डीजल इंजन की पावर दिया जा सकता है। ये इंजन गोरखा 3-डोर में भी इस्तेमाल होता है। वहीं पावर ट्रांसमिशन के लिए कंपनी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को उपयोग करती है।

भारत में जल्द होगी लॉन्च

खबरों के मुताबिक फोर्स गुरखा 5 डोर भारत में इसी साल लॉन्च हो सकती है। अगर यह एसयूवी भारतीय बाजार में एंट्री कर लेती है, तो इसकी किसी के साथ सीधी टक्कर नहीं होगी। हालांकि इसका मुकाबला मारुति सुजुकी जिम्नी से जरूर हो सकता है। इस सेगमेंट में जल्द ही महिंद्रा थार 5 डोर शामिल हो सकती है जिसे 2024 में लॉन्च करने की तैयारी है। Force Gurkha 5 Door Launch

WhatsApp के नए फीचर में यूजर्स को मिलेगा इंटरनेशनल पेमेंट मोड!

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post