Saturday, 15 June 2024

कई खूबियों के साथ लॉन्‍च हुई BMW की ये कार, जानें रेंज और कीमत?

BMW i5 M60 xDrive EV Launched: बीएमडब्‍ल्‍यू ने भारत में नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है। जो एक बेहतरीन…

कई खूबियों के साथ लॉन्‍च हुई BMW की ये कार, जानें रेंज और कीमत?

BMW i5 M60 xDrive EV Launched: बीएमडब्‍ल्‍यू ने भारत में नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है। जो एक बेहतरीन फीचर के साथ मार्केट में उतरी है। इस बार बीएमडब्‍ल्‍यू ने भारतीय बाजार में BMW i5 M60 को पेश किया है, जो पूरी तरह से इंपोर्टेड है। बीएमडब्‍ल्‍यू के इस नए मॉडल को M60 xDrive फ्लैगशिप के तहत बाजार में उतारा है। खास बात यह है कि कंपनी ने यह कार दमदार मोटर और बैटरी के साथ लॉन्च की है।

कैसे हैं फीचर्स?

बात करें इस कार के फीचर की तो BMW i5 ईवी में 81.2 kWh का बैटरी पैक लगा है। साथ ही BMW i5 सिंगल चार्जिंग में 516 किलोमीटर की रेंज देती है। BMW i5 की खास बात है कि इसमें इलेक्ट्रिक ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ डुअल मोटर ले-आउट भी दिया गया है। इसी के साथ BMW में  वॉलबॉक्स चार्जर भी दिया गया है, जिसे घर में भी लगाया जा सकता है।

BMW i5 M60 xDrive EV Launched

स्पीड के मामले में भी है कमाल

इसके अलावा BMW i5 में 22 kW AC चार्जिंग का विकल्प भी दिया गया है। BMW i5 स्पीड के मामले में भी कम नहीं है। यह कार 3.8 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्ताक पकड़ सकती है। इस कार की टॉप-स्पीड 230 kmph है। बीएमडब्ल्यू की ये ईवी 601 hp की पावर जेनेरेट करती है और 795 Nm का देती है। इसकी के साथ BMW i5 में 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा हुआ है। साथ ही 14.9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी गाड़ी में लगा हुआ है। इसी के साथ BMW i5 में 360-डिग्री कैमरा, 4 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंबीएंट लाइटिंग के साथ आ रही है। इतना ही नहीं इस लग्जीरियस कार में पैनोरमा स्काईरूफ भी लगा हुआ है।

कितनी है कीमत?

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी की ओर से i5 M60 xDrive की एक्‍स शोरूम कीमत 1.19 करोड़ रुपये रखी गई है। इसे दो साल की अनलिमिटेड वारंटी के साथ ऑफर दिया है। गाड़ी की बैटरी पर कंपनी की ओर से 8 साल या 1.60 लाख किलोमीटर की वारंटी दी जा रही है। BMW i5 M60 xDrive EV Launched

Credit Card यूजर्स को लगा बड़ा झटका, बैंक ने किया 17 हजार ग्राहको को ब्लॉक

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post