Sunday, 14 July 2024

Commercial LPG Price: महीने के पहले दिन ही महंगाई ने दिया झटका, कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में हुई उछाल

नई दिल्ली: नया महीना शुरू होने के बाद ही आम लोगों की जेब पर महंगाई का असर पड़ना शुरू हो…

Commercial LPG Price: महीने के पहले दिन ही महंगाई ने दिया झटका, कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में हुई उछाल

नई दिल्ली: नया महीना शुरू होने के बाद ही आम लोगों की जेब पर महंगाई का असर पड़ना शुरू हो गया है। इसके साथ ही एलपीजी के दाम में बढ़ोतरी से लोगों को काफी झटका (Commercial LPG Price) लगा है। तेल कंपनियों की बात करें तो एलपीजी गैस के दाम में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी (LPG Price Hike) कर दी गई है। ये दाम 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर पर बढ़ाए जा चुके हैं। दाम में बढ़ोत्तरी के बाद नीले रंग के इस सिलेंडर की नई कीमत दिल्ली में अब 2355.50 रुपये पर पहुंच गया है।

19 किलो का कॉमर्शियल सिलेंडर (Commercial LPG Price) को देखा जाए तो 2355.50 रुपए में मिलना शुरू हो जाएगा। पहले इसकी कीमत 2253 रुपये हुआ करती थी। वहीं 5 किलो एलपीजी सिलेंडर की कीमत अभी 655 रुपये पर पहुंच गई है। महीने पहले एक अप्रैल को भी एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई थी। इससे पहले एक मार्च को 19 किलोग्राम के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 105 रुपये बढ़ाकर की जा चुकी है, जबकि 22 मार्च को 9 रुपये की बढ़ोतरी हो गई थी।

बिगड़ेगा रेस्टारेंट, हलवाइयों का वाला भी बजट

कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल देखा जाए तो हलवाई और रेस्टारेंट इत्यादि ज्यादा कर रहे हैं। ऐसे में 102.50 रुपये की इस बढ़ोत्तरी होने से उनका मासिक बजट बिगड़ने जा रहा है। वहीं आगामी महीनों में शादियों के दौरान भी इनका बहुत इस्तेमाल किया जा रहा है तो कैटरिंग सर्विस वाले भी अपने दामों में इसकी वजह से बढ़ोत्तरी करने में मदद मिलती है।

Related Post