Saturday, 15 June 2024

Canada: भारत के एक्शन लेते ही नरम पड़े कनाडा के तेवर, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने कही ये बात

Canada News : कनाडा द्वारा भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह हत्याकांड (Khalistani Terrorist Hardeep Singh Murder Case) में संलिप्तता…

Canada: भारत के एक्शन लेते ही नरम पड़े कनाडा के तेवर, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने कही ये बात

Canada News : कनाडा द्वारा भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह हत्याकांड (Khalistani Terrorist Hardeep Singh Murder Case) में संलिप्तता का आरोप लगाते हुए, भारत के एक सीनियर डिप्लोमेट को निष्कासित किए जाने पर जवाबी कार्यवाही करते हुए भारत ने भी कनाडा के एक सीनियर डिप्लोमेट को देश से निष्कासित करने का आदेश दिया था। अब भारत के इस जवाबी कार्यवाही के बाद कनाडा का तेवर बदल गया है वहां के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपना नया बयान जारी किया है।

भारत के एक्शन से बदले Canada के तेवर :

भारत और कनाडा के बीच बढ़ी तनातनी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। कनाडा के खिलाफ भारत की जवाबी कार्यवाही के बाद अब वहां के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के तेवर अब नरम पड़ गए हैं। कल तक खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में भारत की संलिप्तता का आरोप लगाने वाले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canada Prime Minister Justin Trudeau) ने आज अपना बयान बदल दिया है।

अपने नए बयान में जस्टिन ट्रूडो ने कहा है कि संसद में दिया गया बयान किसी भी तरह से भारत को उकसाने की कोशिश नहीं थी। वहीं पहले उनका कहना था कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड मामले में जांच एजेंसियों को भारत की संलिप्तता के सुराग मिले हैं। कनाडा के इस आरोप को भारत सरकार ने एक सिरे से खारिज करते हुए कहा कि कनाडा में हिंसा के किसी भी कृत्य में भारत सरकार की संलिप्तता के आरोप बेतुके और बेबुनियाद हैं।

Canada : भारत ने कनाडा के सीनियर डिप्लोमैट को देश से निष्कासित किया

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post