Saturday, 13 July 2024

ऑटो में बैठे व्यक्ति से मोबाइल लूटकर फरार हुए बदमाश

Noida News (चेतना मंच)। नोएडा के थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर-52 में ऑटो में बैठे एक व्यक्ति से बाइक सवार…

ऑटो में बैठे व्यक्ति से मोबाइल लूटकर फरार हुए बदमाश

Noida News (चेतना मंच)। नोएडा के थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर-52 में ऑटो में बैठे एक व्यक्ति से बाइक सवार बदमाश मोबाइल फोन लूट कर फरार हो गए। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Noida News in hindi

ग्रेटर नोएडा वेस्ट निवासी इकबाल अहमद ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वह बीते शनिवार की रात्रि को सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन से ग्रेटर नोएडा के निराला स्टेट आने के लिए ऑटो में बैठा था। ऑटो में अन्य सवारियां भी बैठी हुई थी। सेक्टर-52 के पास बाइक पर आए तो बदमाशों ने झपट्टा मारकर उनके हाथ से मोबाइल फोन लूट लिया और फरार हो गए। उन्होंने शोर मचा कर बदमाशों को पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़े।

घर का निर्माण करने पर दर्ज हुई FIR

नोएडा में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर नोएडा प्राधिकरण ने भी निर्माण करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) द्वारा एनसीआर क्षेत्र में लागू किए गए GRAP-4 नियम के बावजूद निर्माण करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

नोएडा प्राधिकरण के सर्किल-2 के अवर अभियंता जयकुमार ने थाना सेक्टर-20 में निठारी रामनिवासी तनवीर चौधरी पुत्र तस्वीर खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अवर अभियंता ने बताया कि निठारी गांव की गली नंबर 6 में भूखंड पर निर्माण किए जाने की सूचना मिली थी कि निरीक्षण के पश्चात यह सूचना सही पाई गई। निर्माण कार्य के दौरान यहां धूल उड़ रही थी जिससे वातावरण प्रदूषित हो रहा था। एनजीटी के आदेशों के क्रम में एनसीआर क्षेत्र में ग्रैप-4 लागू किया गया है जिस कारण निर्माण कार्यों को बंद किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। नियम का उल्लंघन करने पर तनवीर चौधरी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। बता दें कि एनसीआर क्षेत्र में लगातार बढ़ते प्रदूषण को लेकर हाल ही में एनजीटी ने ग्रे 4 नियम लागू किया था। इसके तहत निर्माण कार्यों पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है।

किशोरी का अपहरण

नोएडा के थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के बरौला गांव से एक 12 वर्षीय किशोरी लापता हो गई। किशोरी की मां की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। बरौला गांव में रहने वाली रेखा (काल्पनिक नाम) ने पुलिस से की शिकायत में बताएं कि उनकी 12 वर्षीय बेटी 18 नवंबर की दोपहर को घर से बाहर गई थी। इसके बाद में वापस नहीं लौटी। परिजनों ने किशोरी की काफी तलाश की लेकिन कोई पता नहीं चला। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया है पुलिस किशोरी की तलाश कर रही है।

थोड़ी देर में आने की बात कहकर ​घर से निकला था युवक, खाली प्लॉट में मिला शव

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post