Wednesday, 17 July 2024

कब बनेगी भाजपा की जिला कमेटी ? ”सिसोदिया से पूछो”

Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (गौतमबुद्धनगर) क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की जिला कमेटी का गठन चर्चा…

कब बनेगी भाजपा की जिला कमेटी ? ”सिसोदिया से पूछो”

Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (गौतमबुद्धनगर) क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की जिला कमेटी का गठन चर्चा का विषय बना हुआ है। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में ही नहीं बल्कि हर जगह बीजेपी की जिला कमेटी की चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि भाजपा की राजनीति करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही साथ अनेक ‘ठेकेदार’ किस्म के नेता, पार्टी के पदों की आड़ में दूसरे ‘धंधे’ करने वाले कुछ सफेदपोश तथा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एवं दूसरे दलों से भाजपा में भर्ती हुए कुछ नेता भाजपा की जिला कमेटी में हर हाल में पद लेने की जुगत भिड़ा रहे हैं। मजेदार बात यह है कि भाजपा की कमेटी में पद पाने के ‘दावेदार’ पार्टी के जिला अध्यक्ष की बजाय ‘सिसोदिया जी’ के दरबार में ज्यादा हाजिरी लगा रहे हैं।

Noida News in hindi

भाजपा की जिला कमेटी

आपको बता दें कि गौतमबुद्धनगर जिले में भारतीय जनता पार्टी ने संगठन की दृष्टि से दो जिले बना रखे हैं। एक जिला नोएडा महानगर है तथा दूसरा जिला नोएडा महानगर के क्षेत्र को छोड़कर ग्रेटर नोएडा तथा गौतमबुद्धनगर जिले का पूरा ग्रामीण क्षेत्र है। इस क्षेत्र को गौतमबुद्धनगर जिले का संगठन कहा जाता है। 14 सितंबर 2023 को भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र मावी को गौतमबुद्धनगर जिले में भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

सब जानते हैं कि तमाम बड़े नेताओं की सिफारिश को दरकिनार करके भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिंह सिसोदिया ने ग्रेटर नोएडा के बिरोंडी गांव में रहने वाले गजेंद्र मावी को भाजपा का जिलाध्यक्ष बनवाया था। अब जिलाध्यक्ष गजेंद्र मावी को अपनी जिला कमेटी का गठन करना है। जब भी उनसे कोई पूछता है कि जिला कमेटी कब बनेगी तो श्री मावी का एक ही जवाब होता है कि ‘सिसोदिया जी’ से पूछ लीजिए, वे ही बनाएंगे।

दावेदारों की लंबी लाइन

राजनीतिक विश्लेषकों का दावा है कि भाजपा की जिला कमेटी में पद प्राप्त करने के लिए लंबी लाइन लगी हुई है। इस लाइन में भाजपा के अनेक समर्पित कार्यकर्ता तो स्वाभाविक रूप से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं वहीं अनेक ‘ठेकेदार’ नुमा नेता भाजपा का कोई ना कोई पद लेकर उस पद की आड़ में अपना ‘धंधा’ चलाने की जुगत में लगे हुए बताए जाते हैं। भाजपा की जिला कमेटी में पद पाने वाले अनेक चेहरे आजकल ‘सिसोदिया जी’ के आगे पीछे घूमते हुए रोज देखे जा सकते हैं।

इनमें बसपा व दूसरे दलों से आकर भाजपा में भर्ती होने वाले भी अनेक चेहरे शामिल बताए जा रहे हैं। भाजपा के अंतरंग सूत्रों का दावा है कि भाजपा की जिला कमेटी में पद पाने के लिए ‘साम, दाम, दंड, भेद’ सब कुछ अपनाया जा रहा है। कुछ ‘ठेकेदार’ नुमा नेताओं ने तो घोषणा भी कर रखी है कि उन्हें तो ‘सिसोदिया जी’ का आशीर्वाद मिल चुका है। उन्हें भाजपा की जिला कमेटी में पद लेने से कोई नहीं रोक सकता है।

इन नामों की हो रही है चर्चा

गौतमबुद्धनगर जिले में भाजपा की जिला कमेटी में पद पाने की जोड़ तोड के लिए दो दर्जन से अधिक नामों की चर्चा हो रही है। इन नामों में सतपाल नागर (जलपुरा), राजू भाटी (पाली), बलराज भाटी (तिलपता), राज नागर, विजेंद्र भाटी, पवन नागर, सुरेंद्र नागर (दुजाना), जिला पंचायत सदस्य देवा भाटी, सत्येंद्र सिंह नागर, सेवानंद शर्मा, सुशील शर्मा, आनंद भाटी तथा राहुल पंडित आदि के नामों की खूब चर्चा हो रही है। कुल मिलाकर ग्रेटर नोएडा से लेकर लखनऊ तक राजनीतिक गलियारों में भाजपा की जिला कमेटी का गठन चर्चा का विषय बना हुआ है।

नोएडा की बेटी से कानपुर में ननदोई ने की गंदी हरकत, पति ने बनाया वीडियो

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post