Saturday, 13 July 2024

निठारी के जीर्णशीर्ण पंचायत घर को बहुमंजिला बनवाया जाए

नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा प्राधिकरण द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान नोएडा आपके द्वार के तहत प्राधिकरण अधिकारियों ने ग्राम…

निठारी के जीर्णशीर्ण पंचायत घर को बहुमंजिला बनवाया जाए

नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा प्राधिकरण द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान नोएडा आपके द्वार के तहत प्राधिकरण अधिकारियों ने ग्राम निठारी का दौरा किया। इस दौरान ग्रामीणों ने सीवर की सफाई, टॉयलेट की व्यवस्था कराये जाने के अलावा निठारी के जीर्णशीर्ण अवस्था में पड़े पंचायत शहर को बहुमंजिला बनवाने की मांग की ।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने उपमहाप्रबंधक (जल), वर्क सर्किल अधिकारी व खंड के वरिष्ठ प्रबंधक तथा परियोजना अभियंता (जन स्वास्थ्य) के साथ निठारी का दौरा किया। श्री त्यागी ने ग्रामीणों को बताया कि निठारी के सिविल एवं विद्युत कार्यों से संबंधित कुल 255.17 लाख के 12 कार्य पूर्ण कराये गये हैं तथा 7.29 लाख की लागत से आंतरिक सड़कों पर सीसी पेवमेंट, नाली मरम्मत एवं एमएस जाल लगाने के कार्य प्रगति पर हैं। इसके अलावा निठारी में 232 एलईडी लाईटें स्थापित की गयी हैं।

ग्रामीणों ने अधिकारियों से गली नं0-4ए में सीवर की सफाई तथा नया सीवर मेनहाल का निर्माण, मेन मार्केट, माता वाली गली, प्रजापति वाली गली में पड़ी पुरानी सीवर लाइन बदलने, गांव के पांच मोहल्लों में नई सीवर लाइन डालने, पूरे गांव में सीवेज सिस्टम ठीक करवाने, मदर डेयरी के पास से डिग्री कॉलेज से स्टेडियम जाने वाले मार्ग पर टॉयलेट की व्यवस्था, गांव में लाइब्रेरी, गांव में 4 हाईमास्ट लगवाने, गांव के दोनों बारातघर में लगे पंखे व वायरिंग बदलने सहित कई समस्याओं को प्राधिकरण अधिकारियों के सामने रखा। ग्रामीणों द्वारा कुल 23 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित की गई। इस दौरान नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट कलस्टर द्वारा तैयार कपड़े के बने मास्क भी ग्रामीणों को बांटे गये।

Related Post