Saturday, 13 July 2024

स्वास्थ्य महानिदेशक दीपा त्यागी ने स्वास्थ्य अधीक्षकों को क्‍यों लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक दीपा त्यागी को प्रदेश के तमाम स्वास्थ्य अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को क्यों पत्र लिखने पड़े

स्वास्थ्य महानिदेशक दीपा त्यागी ने स्वास्थ्य अधीक्षकों को क्‍यों लिखा पत्र

Ghaziabad News उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक दीपा त्यागी को प्रदेश के तमाम स्वास्थ्य अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को क्यों पत्र लिखने पड़े। आखिर उन्होंने ऐसे क्या निर्देश दिए जो अस्पतालों के लिए आवश्यक थे। बता दें की हाल ही में ऑडिट में यह खुलासा हुआ की तमाम सरकारी अस्पतालों और गैर सरकारी अस्पतालों ने ऑनलाइन पोर्टल पर अपना पंजीकरण नहीं कराया है और उसमें सिर्फ गैर सरकारी नहीं बल्कि सरकारी अस्पतालों ने भी अपना निर्धारित पोर्टल पर पंजीकरण नहीं कराया। जबकि इस पोर्टल पर सभी का पंजीकरण जरूरी बताया गया था। इस तथ्य का खुलासा होने पर शासन स्तर पर हुए ऑडिट में इस बात का खुलासा होने पर पंजीकरण न करने पर आपत्ति जताई और सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों और चिकित्सा शिक्षकों को तत्काल पत्र लिखकर सरकारी अस्पतालों के नवीनीकरण और पंजीकरण के निर्देश दिए हैं।

सभी अस्पतालों को Clinical Established Placement Portal  पर पंजीकरण करना है अनिवार्य

बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा क्लीनिकल स्टेब्लिशमेंट पोर्टल पर सभी चिकित्सा इकाइयों का पंजीकरण कराना अनिवार्य बताया गया है। सभी सरकारी और निजी अस्पताल शामिल हैं। प्रदेश के प्रधान महालेखाकार के ऑडिट में खुलासा हुआ कि सरकारी गैर सरकारी अस्पतालों के पोर्टल पर अभी तक पंजीकरण नहीं कराए गए हैं। जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और संयुक्त अस्पताल के पंजीकरण पोर्टल पर पंजीकरण नहीं किए गए हैं।

स्वास्थ्य महानिदेशक ने तुरंत दिए निर्देश

प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण से प्रधान महालेखा ने अस्पतालों द्वारा पोर्टल पर पंजीकरण न करने की बाबत कड़ी टिप्पणी की और तुरंत चिकित्सा स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. दीपा त्यागी ने सभी चिकित्सा अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र भेज कर पोर्टल पर पंजीकरण करने के निर्देश दिए हैं। राज्य के सभी चिकित्सा इकाइयों को पोर्टल पर पंजीकरण करने के निर्देश दिया गया।

Ghaziabad News in hindi

सरकारी गैर सरकारी सभी स्वास्थ्य केदों को पोर्टल करना होगा पंजीकरण

जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और संयुक्त अस्पताल के पंजीकरण पोर्टल पर नहीं किए गए हैं। प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण से प्रधान महालेखा ने आपत्ति जताई है। चिकित्सा स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. दीपा त्यागी ने सभी चिकित्सा अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र भेज कर पोर्टल पर पंजीकरण न किए जाने पर ऐतराज जताया है। उन्होंने सभी राज्य के चिकित्सा इकाइयों को पोर्टल पर पंजीकरण करने का निर्देश दिया है।

गाजियाबाद में शीघ्र स्वास्थ्य केदों का पंजीकरण कराया जाएगा:  मुख्य चिकित्सा अधिकारी

सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधार ने बताया कि सभी सरकारी अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों को पंजीकरण कराने के लिए पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण कराने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही सभी स्वास्थ्य केंद्रों का नवीनीकरण और पंजीकरण कर दिया जाएगा।

प्रस्तुति मीना कौशिक

अधिकांश मांगें मानने के बाद भी सफाईकर्मी हड़ताल की जिद पर अड़े

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post