Saturday, 18 May 2024

गाजियाबाद में PM Modi ने दिया नमो भारत ट्रेन का गिफ्ट

PM launches RapideX Rail :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पहली रैपिडेक्स ट्रेन की सौगात दी है। प्रधानमंत्री ने…

गाजियाबाद में PM Modi ने दिया नमो भारत ट्रेन का गिफ्ट

PM launches RapideX Rail :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पहली रैपिडेक्स ट्रेन की सौगात दी है। प्रधानमंत्री ने आज सुबह 11:30 बजे sahibabad metro station पर हरी झंडी दिखा कर रैपिडेक्स रेल का शुभारंभ किया और स्वयं टिकट खरीद कर प्लैटफ़ार्म में प्रवेश किया । इस दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी वह अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

PM launches RapideX Rail : 
PM launches RapideX Rail :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद के लिए दुनिया की सबसे श्रेष्ठ हाई स्पीड रैपिडेक्स ट्रेन का तोहफा दिया । इस ट्रेन को नमो भारत ट्रेन नाम दिया गया है । लेकिन गाजियाबाद के लिए बड़ी खबर यह है कि प्रधानमंत्री एक साधारण आदमी की तरह रेलवे स्टेशन पर विंडो तक पैदल जाकर खुद टिकट खरीदा और सफर किया … और सबसे बड़ी बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस रेलवे सफर में वह लोग साथ रहे जिन्होंने रैपिडेक्स ट्रेन के ट्रैक बनाने में अपना उल्लेखनीय योगदान दिया है। प्रधानमंत्री के सफर में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और उत्तर प्रदेश के गवर्नर भी उनके साथ रहे ….

प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी, गवर्नर और रेलवे ट्रैक तैयार करने वालों ने भी की रेल यात्रा

सफर के दौरान उनके साथ कुछ छात्र भी मौजूद रहे, यानी प्रधानमंत्री इस रेलवे सफर में आदमी की तरह सफर करके यह संदेश दे रहे हैं की दुनिया की सबसे सर्वश्रेष्ठ हाई स्पीड ट्रेन में उत्तर प्रदेश के आम आदमी सफर कर करेंगे और उनका सफर अब आसान सुखद और सुंदर होगा और इस सफर के दौरान टिकट खरीदने की प्रक्रिया भी स्वयं कर यही संदेश दिया कि कितना आसान होगा टिकट खरीदना और सफर करना।

ट्रेन का किराया 20 रुपये से शुरू हो कर अधिकतम 100 रुपये

उल्लेखनीय है यह ट्रेन गाजियाबाद कॉरिडोर के चरण प्रथम चरण का हिस्सा है। रैपिडेक्स ट्रेन से साहिबाद से लेकर दुहाई की 17 किलोमीटर की यात्रा मात्र 15 मिनट में पूरी होगी इससे क्षेत्र के सामाजिक आर्थिक विकास की गति भी तेज होगी । दिल्ली टू मेरठ कॉरिडोर की यह बड़ी सौगात उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर के जनजीवन को सुधार कर आरामदायक बनाने के साथ ट्रैफिक जाम की बड़ी समस्या को अलविदा करेगी।

delhi to meerut rapid metro ticket price

ट्रेन का किराया 20 रुपये से शुरू हो कर अधिकतम 100 रुपये है । 5 मिनट की फ्रीक्वेंसी पर दौड़ेगी रेल। पहले चरण में यह गाड़ी साहिबाबाद से दुहाई तक के लिए चलाई गई है।

उद्घाटन के बाद गाजियाबाद में पीएम की जनसभा

साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा ने गाजियाबाद वासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में आने का खुला आमंत्रण दिया है। और सबसे बड़ी खबर है कि प्रधानमंत्री की जनसभा में पहुंचने के लिए किसी भी पास की कोई जरूरत नहीं विधायक सुनील शर्मा ने कहा की कोई भी गाजियाबाद वासी और आसपास के लोग प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में आ सकते हैं। प्रधानमंत्री की जनसभा में पहुंचने के लिए पास की कोई जरूरत नहीं

जनसभा में पहुंचेने के लिए ओपन एंट्री

साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री गाजियाबाद में रैपिडेक्स ट्रेन का शुभारंभ करने के बाद वसुंधरा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस जनसभा में सभी के लिए ओपन एंट्री है । आप सभी जनसभा में पहुंचे और प्रधानमंत्री जी को सुने।  विधायक सुनील शर्मा जी ने कहा इसके लिए किसी प्रकार की आमंत्रण या पास की जरूरत नहीं है जनसभा में किसी तरह की नो एंट्री नहीं है। सभी के लिए प्रधानमंत्री की जनसभा में जाने का खुला आमंत्रण है आप सभी गाजियाबाद वासी इन ऐतिहासिक क्षणों में प्रधानमंत्री जी का भाषण सुने।
यह पहला मौका होगा प्रधानमंत्री की जनसभा में किसी पास की जरूरत नहीं…
यह पहला मौका है कि प्रधानमंत्री मोदी की इतनी बड़ी जनसभा में गाज़ियाबाद भी है इतिहास लिखने जा रहा है। ।  जनता अपने प्रधानमंत्री को सुनने के लिए बिना किसी पास के बिना हिचक जा सकती है। जबकि अभी तक ऐसा होता आया है की मुख्यमंत्री तक की जनसभा में पहुंचने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को भी पास के लिए मशक्कत करनी पड़ती थी। लेकिन प्रधानमंत्री की जनसभा में सभी के लिए मौका है कि आप बिना किसी पास के पहुंच सकते हैं ।
प्रस्तुति मीना कौशिक

बड़ी खबर.. महिलाओं को यूपी पुलिस भर्ती में 30 प्रतिशत आरक्षण का सीएम योगी ने किया ऐलान 

Related Post