Saturday, 18 May 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे स्टेशन पर टिकट खरीद कर किया रैपिडेक्स ट्रेन का सफर

RapideX Rail Launch :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद के लिए दुनिया की सबसे श्रेष्ठ हाई स्पीड रैपिडेक्स ट्रेन का तोहफा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे स्टेशन पर टिकट खरीद कर किया रैपिडेक्स ट्रेन का सफर

RapideX Rail Launch :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद के लिए दुनिया की सबसे श्रेष्ठ हाई स्पीड रैपिडेक्स ट्रेन का तोहफा देने जा रहे हैं। लेकिन गाजियाबाद के लिए बड़ी खबर यह है कि प्रधानमंत्री एक साधारण आदमी की तरह रेलवे स्टेशन पर विंडो तक पैदल जाकर खुद टिकट खरीदा और सफर किया … और सबसे बड़ी बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस रेलवे सफर में वह लोग साथ है जिन्होंने रैपिडेक्स ट्रेन के ट्रैक बनाने में अपना उल्लेखनीय योगदान दिया है। प्रधानमंत्री के सफर में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और उत्तर प्रदेश के गवर्नर भी उनके साथ रहे ….

प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी, गवर्नर और रेलवे ट्रैक तैयार करने वालों ने भी की रेल यात्रा

सफर के दौरान उनके साथ कुछ छात्र भी मौजूद रहे, यानी प्रधानमंत्री इस रेलवे सफर में आदमी की तरह सफर करके यह संदेश दे रहे हैं की दुनिया की सबसे सर्वश्रेष्ठ हाई स्पीड ट्रेन में उत्तर प्रदेश के आम आदमी सफर कर करेंगे और उनका सफर अब आसान  सुखद और सुंदर होगा और इस सफर के दौरान टिकट खरीदने की प्रक्रिया भी स्वयं कर यही संदेश दिया कि कितना आसान होगा टिकट खरीदना और सफर.

उल्लेखनीय है यह ट्रेन गाजियाबाद कॉरिडोर के चरण प्रथम चरण का हिस्सा है। रैपिडेक्स ट्रेन से दिल्ली से लेकर मेरठ मेरठ की 17 किलोमीटर की यात्रा मात्र 15 मिनट में पूरी होगी इससे क्षेत्र के सामाजिक आर्थिक विकास की गति भी तेज होगी ।दिल्ली टू मेरठ कॉरिडोर यह बड़ी सौगात उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर के जनजीवन को सुधार कर आरामदायक बनाने के साथ ट्रैफिक जाम की बड़ी समस्या को अलविदा करेगी।

delhi to meerut rapid metro ticket price

ट्रेन का किराया 20 रुपये से शुरू हो कर अधिकतम 100 रुपये है । 5 मिनट की फ्रीक्वेंसी पर दौड़ेगी रेल। पहले चरण में यह गाड़ी साहिबाबाद से दुहाई तक के लिए चलाई गई है।  देश की पहली हाई स्पीड रीजनल ट्रेन की शुरुआत पर आज प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री ने रेलवे स्टेशन पर टिकट स्क्रैच करने से लेकर रैपिडेक्स ट्रेन के स्टाफ और निर्माता कर्मियों में छात्रों से बातचीत भी की। प्रधानमंत्री आज 2 घंटे तक गाजियाबाद में रहने वाले हैं और एक  जनसभा को संबोधित करेंगे ।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा विधायक संजीव शर्मा केंद्रीय मंत्री विजय कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश के प्रभारी अमित वाल्मीकि वसुंधरा मंडल के संयोजक सुभाष सिंहभी मौजूद हैं।
प्रधानमंत्री वसुंधरा में रहेंगे 2 घंटे.

बीजेपी के सत्येंद्र सिसोदिया ने बताया कि प्रधानमंत्री गाजियाबाद में दुनिया की सबसे सर्वश्रेष्ठ रैपिडेक्स ट्रेन आम जनता को समर्पित कर रहे हैं । और सबसे बड़ी बात यह है कि वह स्वयं रेलवे स्टेशन की विंडो पर आम आदमी की तरह से टिकट खरीदेंगे और जहां तक लाइन चलाई गई है वहां तक यात्रा करेंगे और फिर दोबारा से इस रेल से वापस लौटकर जनसभा को संबोधित करेंगे।
प्रधानमंत्री के साथ रेल में रैपिडेक्स ट्रैक बनाने वाले कर्मी और छात्र भी करेंगे सफर
श्री सिसोदिया ने बताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी महामहिम गवर्नर और रैपिडेक्स ट्रेन को बनाने वाले ट्रैक कर्मी और छात्र भी यात्रा करेंगे और इन लोगों के साथ यात्रा करके आम आदमी को संदेश देगें कि केंद्र सरकार ने बेहतर से बेहतर हाई तकनीक की रेलवे सुविधा को आम आदमी के लिए सबसे सुखद बना दिया है जिससे उनका सामाजिक आर्थिक विकास होगा और वह भी आधुनिक भारत की दौड़ में सबसे आगे होंगे। एक आम आदमी भी कम से कम कीमत पर दुनिया की सबसे श्रेष्ठ और सबसे तेज गति वाली शानदार रेल में बैठकर अपना सफर कर सकेंगे और रोजाना अपने रोजगार और अपने व्यवसाय को गति दे सकेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैपिडेक्स रेल यात्रा को लेकर जनता में उत्साह
प्रधानमंत्री की आम आदमी की तरह रैपिडेक्स ट्रेन में सफर करने को लेकर भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है , गाजियाबाद वासियों के लिए यह अविस्मरणीय क्षण होंगे जब प्रधानमंत्री 2 घंटे तक गाजियाबाद की आम जनता के बीच रहेंगे । इसके बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे और जनता के बीच संवाद भी करेंगे
प्रस्तुति मीना कौशिक

महिला सुरक्षा के लिए सादी वर्दी में सड़कों पर निकली महिला आईपीएस

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post