Wednesday, 24 July 2024

Accident : टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री समेत दो लोगों की सड़क हादसे में मौत

New Delhi : नई दिल्ली। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक एक…

Accident : टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री समेत दो लोगों की सड़क हादसे में मौत

New Delhi : नई दिल्ली। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक एक मुंबई से सटे पालघर मंे दिन में करीब 3 बजे हुए सड़क हादसे में साइरस मिस्त्री समेत दो लोगों को जान गंवानी पड़ी। दुर्घटना के बाद साइरस मिस्त्री को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पालघर पुलिस अधिकारी ने बताया कि टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे। तभी उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई। दुर्घटना मुंबई अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर सूर्य नदी चरोटी पुल पर हुई। कार में 4 लोग मौजूद थे, जिनमें से साइरस मिस्त्री समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।

दिसंबर 2012 में रतन टाटा ने टाटा सन्स का चेयरमैन पद छोड़ दिया था। रतन टाटा के बाद साइरस मिस्त्री को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हालांकि चार साल के भीतर ही 24 अक्टूबर 2016 में उन्हें टाटा सन्स के चेयरमैन का पद छोड़ना पड़ा था। सुप्रीम कोर्ट ने मई में सपूरजी पल्लोनजी (एसपी) समूह की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें 2021 के फैसले की समीक्षा की मांग की गई थी। इस याचिका में टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में साइरस मिस्त्री को हटाने के टाटा समूह के फैसले को बरकरार रखा गया था। इसके बाद नए चेयरमैन के रूप में एन चंद्रशेखरन को जिम्मेदारी दी गई। बीते 28 जून को ही साइरस मिस्त्री के पिता पालोनजी मिस्त्री का 93 साल की उम्र में निधन हो गया था।

साइरस मिस्त्री के निधन पर सियासी और उद्योग जगत की हस्तियों ने शोक संवेदना प्रकट की है। राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि दुखद समाचार…। मेरे भाई साइरस मिस्त्री का निधन हो गया है। इस आकस्मिक घटना पर विश्वास नहीं हो रहा।

Related Post