Saturday, 13 July 2024

IPL Update:आईपीएल में कोलकत्ता ने बैंगलोर को 9 विकेट से दी शिकस्त

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) सीज़न 14 के दूसरा चरण का आगाज़ हो चुका है। देश में क्रिकेट प्रेमियों को काफी…

IPL Update:आईपीएल में कोलकत्ता ने बैंगलोर को 9 विकेट से दी शिकस्त

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) सीज़न 14 के दूसरा चरण का आगाज़ हो चुका है। देश में क्रिकेट प्रेमियों को काफी उत्साह देखने को मिला है क्योंकि इसका सबको काफी समय से इंतजार था। इसके लिए आईपीएल की सभी टीमों ने तैयारी की है। आईपीएल 2021 के दूसरा चरण का दूसरा मैच कोलकत्ता नाइट राइ़डर्स (Kolkata Knight Riders) और राॅयल चैलैेजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच सोमवार यानी कि सितंबर 20 को खेला गया। इस मैच में कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने एक विकेट खोकर 94 रन बनाया। कोलकत्ता को 9 विकेट से बड़ी जीत मिली है जिसको कई मायनों में बड़ा माना जा रहा है।

आरसीबी ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए आपनिंग करने आए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और देवदत्त पडिकल ने बैंगलोर टीम के लिए पारी की शुरुआत की। इसमें दोनों ने (10) रन की साझेदारी की। कोहली (Kohli) चार गेंदों में पांच रन (5) बनाकर प्रसिद्ध क्रिश्ना की गेंद पर आऊट हो गए। ओपनर देवदत्त पडिकल 20 गेंदों में (22) रन बनाकर फेरगूसन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद तो राॅय़ल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। श्रीकर भारत (16) रन , ग्लेन मैक्सवेल (10) रन और एबी डिविलियर्स (0)शून्य पर बिना खाता खोले आउट हो गए। राॅय़ल चैलेंजर्स बैंगलोर का आखरी विकेट 19वे ओवर की आखरी गेंद पर गिर गया। सिराज 8 रन बनाकर आउट हो गए। ये विकेट खोने के बाद बैंगलोर की टीम 10 विकट खोकर 92 रन ही बना सकी। कोलकत्ता को 93 रन का लक्ष्य मिला।

कोलकत्ता ने आसानी से हासिल किया टारगेट

कोलकत्ता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)के लिए पारी की शुरुआत करने आए शुभमन गिल और डेब्यू मैच खेल रहे वैंकटेश अय्यर ने धमाकेदार तरीके से पारी की शुरुआत की। कोलकत्ता नाइट राइडर्स के ओपनर शुभमन गिल ने 34 गेंदों में 48 रन बनाकर चहल की गेंद पर कैच आउट हो गए। अय्यर के 10 वे ओवर में चौके के बदौलत, कोलकत्ता ने 93 रनों का टारगेट बनाया। कोलकत्ता ने 60 गेंद रहते, 93 रन का टारगेट बना लिया। डेब्यू कर रहे वी अय्यर ने 27 गेंदों में 41 रन बनाकर नाॅट आउट रहे औऱ रसेल बिना कोई गेंद खेले 0 पर नाॅट आउट रहे।

Related Post