Wednesday, 17 July 2024

Political News: अब कन्हैया कुमार को लेकर अटकलें तेज

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार को लेकर भी अटकले तेज…

Political News:  अब कन्हैया कुमार को लेकर अटकलें तेज

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार को लेकर भी अटकले तेज हो गई हैं। चर्चा है कि जल्द ही वे अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल  हो सकते हैँ।

सूत्रों के मुताबिक,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री के माध्यम से कन्हैया कुमार की बातचीत आलाकमान के साथ चल रही है। हाल के दिनों में राहुल गांधी से उनकी दो दौर की मुलाकात हो चुकी है। पार्टी कन्हैया के कांग्रेस में शामिल करने के बाद होने वाले नफा- नुकसान का आकलन कर रही है। हालांकि कन्हैया का कांग्रेस में शामिल होने की कोशिश पिछले लोकसभा चुनाव के समय से ही चल रही है। कन्हैया तब राजद-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन राजद प्रमुख लालू प्रसाद नहीं चाहते थे कि तेजस्वी यादव के कद को चुनौती देने वाला कोई नेता उनके गठबंधन में शामिल हो।

इसी के चलते कांग्रेस ने तब यह प्रस्ताव टाल दिया था। लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि वजूद की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस अबकी कन्हैया और उनकी भूमिका को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है। न केवल कन्हैया बल्कि झारखंड से ताल्लुक रखने वाले जेएनयू के एक दूसरे पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष बीरेंद्र कुमार को भी कांग्रेस अपने साथ लाने के पक्ष मे है। लेकिन माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान पहले प्रशांत किशोर के बारे में फैसला लेगी और उसके बाद ही कन्हैया और उनकी टीम को कांग्रेस में शामिल कराया जा सकता है।

Related Post