Tuesday, 23 July 2024

एमबीबीएस में बेटे के दाखिले के लिए पिता ने बेच दिया घर, जालसाजों ने डकारी रकम

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। हिमाचल प्रदेश के जनपद सोलन में स्थित महर्षि मारकंडेश्वर यूनिवर्सिटी (Maharishi Markandeshwar…

एमबीबीएस में बेटे के दाखिले के लिए पिता ने बेच दिया घर, जालसाजों ने डकारी रकम

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। हिमाचल प्रदेश के जनपद सोलन में स्थित महर्षि मारकंडेश्वर यूनिवर्सिटी (Maharishi Markandeshwar University) में एमबीबीएस (MBBS) में दाखिला दिलाने के नाम पर जालसाजों ने एक एमबीबीएस के छात्र के परिजन से 12 लाख रुपए हड़प लिए। छात्र के पिता ने अपने बेटे का भविष्य उज्जवल करने के लिए दाखिला दिलाने के लिए अपना घर तक बेच दिया। पैसे दिए जाने के बावजूद भी एमबीबीएस में दाखिला नहीं हो पाया। पीडि़त की शिकायत पर थाना बिसरख पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सुपरटेक इको विलेज में रहने वाले दानिश ने बताया कि उसने जुलाई 2023 में एमबीबीएस (MBBS) एमडी  (MD) के दाखिले के लिए नीट की परीक्षा पास की थी। परीक्षा पास करने के बाद एडमिशन के लिए उसके मोबाइल पर 20 जुलाई को मेडिटेक कंसल्टेंसी के काउंसलर निखिल निरंजन और बिष्ट नामक व्यक्ति का फोन आया। दोनों व्यक्तियों ने उसे बताया कि वह महर्षि मारकंडेश्वर यूनिवर्सिटी में उसका एडमिशन रेस्पिरेटरी की सीट पर करवा सकते हैं। इसके बाद दोनों 22 जुलाई को उसके घर आए और बताया कि उनकी यूनिवर्सिटी में अच्छी पहुंचे और सेटिंग है। जिसकी वजह से उसका एडमिशन रेस्पिरेटरी की सीट पर निश्चित रूप से हो जाएगा। यूनिवर्सिटी में सेटिंग की वजह से अब तक वह सैकड़ो स्टूडेंट का एडमिशन करा चुके हैं। निखिल निरंजन और बिष्ट ने एडमिशन हॉस्टल और अन्य खर्चो की एवज में 84 लाख रुपए की मांग की।

Greater Noida News

दानिश के मुताबिक निखिल निरंजन और विष्ट के झांसे में जाकर उसके पिता ने उसका एडमिशन कराने के लिए अपना घर बेच दिया। घर बेचने के बाद उसके पिता ने कंसिस्टेंसी के अकाउंट में 21 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। पैसा लेने के बावजूद जब एडमिशन नहीं हुआ तो उसने जांच पड़ताल की। जांच के दौरान पता चला कि यूनिवर्सिटी में उसका एडमिशन का फॉर्म तक नहीं भरा गया है। इसके बाद उसने निखिल निरंजन और विष्टï से अपने पैसे वापस मांगे। काफी दबाव देने पर उन्होंने 9 लाख रूपये वापस कर दिए। जबकि बची हुई रकम को जल्द देने का वादा किया। उसके बाद उसने जब भी आरोपियों से पैसे मांगे तो वह उसे टरकाते रहे। आरोपियों ने बाद में उसका फोन तक भी उठाना बंद कर दिया। दानिश के मुताबिक दोनों आरोपियों ने उसे व्हाट्सएप कॉल कर उसकी तथा परिवार की हत्या करने की भी धमकी दी है।

पीड़त का कहना है कि आरोपी एमबीबीएस में एडमिशन कराने के नाम पर एक बड़ा रैकेट चला रहे हैं और एडमिशन के नाम पर छात्रों के साथ लाखों रुपए की ठगी को अंजाम दे रहे हैं। दानिश ने दोनों आरोपियों व उनके सिंडिकेट में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए थाना बिसरख में मुकदमा दर्ज कराया है।

महिला दिवस पर IGI एयरपोर्ट की नई शुरुआत, तीनों टर्मिनलों पर दिखा अलग नजारा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post