Tuesday, 23 July 2024

इस कलयुग की बहू की हरकत को सुनकर रो पड़ेंगे आप, गुर्जर समाज की है बहू

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के दादरी कस्बे में एक कलयुग की बहू ने मान मर्यादा तथा सभ्यता की…

इस कलयुग की बहू की हरकत को सुनकर रो पड़ेंगे आप, गुर्जर समाज की है बहू

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के दादरी कस्बे में एक कलयुग की बहू ने मान मर्यादा तथा सभ्यता की सारी दीवारें तोड़ डाली है ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित गुर्जर परिवार की इस कलयुग की बहू ने गुर्जर समाज के प्रतिष्ठित परिवार के घर को न बन कर रख दिया है पूरे ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में गुर्जर समाज की कलयुग की बहू की करतूत चर्चा का विषय बन गई है

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के दादरी थाने में पहुंचा मामला

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के दादरी कस्बे में स्थित गुर्जर कॉलोनी निवासी मालती कसाना (काल्पनिक नाम) ने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के दादरी कोतवाली थाने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई है। पूरे ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में चर्चा की विषय बनी इस रिपोर्ट में ग्रेटर नोएडा क्षेत्र की एक कलयुगी बहू का घिनौना चेहरा सामने आया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मालती कसाना (काल्पनिक नाम) के बेटे प्रीत की शादी 15 मार्च 2021 को गांव अनंगपुर जनपद फरीदाबाद निवासी हरिश्चंद्र धामा की पुत्री वर्षा के साथ हुई थी। शादी के समय परिजनों ने वर्षा की उम्र 20-21 वर्ष के बीच बताई थी। शादी के बाद वर्षा ने हनीमून के लिए उन पर तथा परिवार पर विदेश जाने का दबाव बनाया। उन्होंने अपने बहू व बेटे को हनीमून के लिए दुबई जाने की व्यवस्था कराई। टिकट बुकिंग के दौरान उन्हें वर्षा के पासपोर्ट से पता चला कि उसकी उम्र विवाह के समय 27 साल थी। जबकि उनका पुत्र केवल 21 वर्ष का था।

हनीमून से आते ही बदला नजारा

दादरी थाने में दर्ज रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हनीमून से वापस इंडिया आने पर उनके बेटे के व्यवहार में खास परिवर्तन आ गया और वह चुपचाप रहने लगा। मालती कसाना (काल्पनिक नाम) के मुताबिक हनीमून से वापस आने के बाद उनकी बहू का व्यवहार अचानक उनके प्रति बदल गया वह अक्सर उनके कपड़ों को कैंची से काट देती थी और उनके कमरे की कुंडी बाहर से लगाकर अपने कमरे में सो जाती थी। वर्षा ने उन्हें मानसिक रूप से परेशान करना शुरू कर दिया। उन्होंने जब इस व्यवहार के बारे में अपनी बहू से बात की तो उसने परिवार से अलग होने की डिमांड रख दी। इस बारे में जब उन्होंने अपने बेटे से बात की तो वह उनके सामने फूट-फूट कर रोने लगा और बताया कि उसकी पत्नी ने हनीमून के दौरान शराब का सेवन किया और नशे की हालत में उसके साथ बदतमीजी तथा गाली गलौज की। जिस कारण वह मानसिक रूप से परेशान हैं।

Greater Noida News :

झूठे केस में फांसाने की धमकी

मालती कसाना के मुताबिक इस दौरान उन्हें पता चला कि उनकी बहू शराब के साथ-साथ सिगरेट का भी सेवन करती है। इस संबंध में विवाह से पहले परिजनों ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी थी उन्होंने जब इस संबंध में अपनी बहू के परिजनों से बात की तो उन्होंने उन्हें झूठे केस में फंसने की धमकी दी। इस पर उन्होंने अपनी बहू के परिजनों को बुलाकर उसकी तमाम करतूत की जानकारी दी। परिजनों के जाने के बाद वर्षा ने रात में शराब पीकर नशे में होने की एक्टिंग करते हुए उन्हें तथा परिवार को जमकर गालियां दी और उनके बेटे के साथ मारपीट का प्रयास किया। इस दौरान बहू ने कहा की ‘बुढिय़ा तू और बुड्ढा मेरे लिए दारू व सिगरेट लाओगे।’ घर का बंटवारा कर उन्हें अलग न करने पर उनकी बहू ने उनके अच्छे खासे घर को नर्क बना दिया है। मालती कसाना (काल्पनिक नाम) के मुताबिक उनकी बहू व उसके परिवार वाले उन्हें दहेज के मामले में फंसाने की धमकियां देने लगे। आए दिन उनके साथ गाली-गलौज की जाने लगी। सोची-समझी साजिश के तहत उनकी बहू सभी आभूषण लेकर अपने मायके चली गई और उनके खिलाफ दहेज का झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया। मुकदमा खत्म कर समझौता करने के नाम पर उनसे एक करोड रुपए की मांग की गई। पीडि़ता के मुताबिक 15 जुलाई 2023 की रात्रि को वह अपने वकील से मिलकर मुकदमे में जमानत की बातचीत करके आ रही थी। इस दौरान रेलवे रोड दादरी पर उनकी बहू मां बहन आदि ने उन्हें घेर लिया और उनके साथ मारपीट की मारपीट कर घायल करने के बाद आरोपी उन्हें जान से मारने धमकी देते हो फरार हो गए। पीडि़ता का कहना है कि उन्हें अब भी बहु और उसके परिजन द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पीडि़ता की शिकायत पर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के थाना दादरी में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ग्रेटर नोएडा पुलिस तथा दादरी थाने की पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के दादरी थाने के थाना प्रभारी का कहना है कि यह मुकदमा न्यायालय के निर्देश पर दर्ज किया गया है। ग्रेटर नोएडा पुलिस का कहना है कि कोर्ट में दायर की गई धारा 156 के तहत कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। ग्रेटर नोएडा पूरे मामले की बारिकी से छानबिन कर रही है।

महिला दिवस पर IGI एयरपोर्ट की नई शुरुआत, तीनों टर्मिनलों पर दिखा अलग नजारा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post