Friday, 19 July 2024

ग्रेटर नोएडा की सब्जी मंडी में चला पॉलिथीन जब्तीकरण अभियान, लगा जुर्माना

Greater Noida News :  उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि ग्रेटर नोएडा…

ग्रेटर नोएडा की सब्जी मंडी में चला पॉलिथीन जब्तीकरण अभियान, लगा जुर्माना

Greater Noida News :  उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि ग्रेटर नोएडा में नगर पालिका परिषद ने सिंगल यूज प्लास्टिक  को लेकर एक बड़ा अभियान चलाया है। इसमें अगर किसी दुकानदार पर पॉलीथीन पाया गया, तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। दरअसल यह अभियान ग्रेटर नोएडा के  दादरी क्षेत्र में स्थित नवीन सब्ज़ी मंडी में चलाया गया है।

Greater Noida News

आपको बता दें कि नगर पालिका परिषद के कर अधीक्षक सर्वेश चौधरी के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान में 3 दुकानदारों पर पॉलीथीन पाए जाने पर जुर्माना लगाया गया है।  सरकार ने प्रदूषण और पर्यावरण की रक्षा के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है।

जब्तीकरण अभियान चलाया

नगर पालिका परिषद् के अधिशासी अधिकारी ने बताया की नगर पालिका द्वारा शुक्रवार को सिंगल यूज़ प्लास्टिक जब्तीकरण अभियान चलाया जिसमे नवीन सब्ज़ी मंडी में से 45 kg पॉलीथिन जब्त की गयी और 3 दुकानदारों से पॉलीथिन पाए जाने पर 2500 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया है।

दो साल पहले लगाया था प्रतिबंध

अधिशासी अधिकारी ने बताया की शासन द्वारा 1 जुलाई 2022 से सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबंद लगा दिया था जिसके बावजूद दुकानदारों व रेहडी पटरी वालो द्वारा सिंगल यूज़ प्लास्टिक का निरंतर इस्तेमाल किया जा रहा है |

प्रतिदिन चलाएगी अभियान

अधिशासी अधिकारी ने बताया की नगर पालिका सिंगल यूज़ प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने के लिए प्रतिदिन अभियान चला रही है। अभियान में जिन दुकानदारों और रेहडी पटरी वालो के पास से पॉलीथिन पाया जाएगा उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही होगी ।

Greater Noida News

ये लोग रहे मौजूद

नगर पालिका द्वारा चलाये गए इस जब्तीकरण अभियान में दादरी नगर पालिका परिषद के ज़ाकिर हुसैन का० कर प्रभारी, फिरोज अहमद का० वसूलीकर्ता, रामप्रवेश पाल, बिजेन्द्र सिह स्वास्थ्य प्रभारी, सोहराब, का० स्वास्थ्य प्रभारी, सुधीर कुमार का वसूलीकर्ता, पीयूष शर्मा, का० वसूलीकर्ता, सोबीर सिंह का० वसूलीकर्ता, तुषर शर्मा, बिल कलेक्टर, आलोक कुमार यादव का० जलकल लिपिक आदि पालिका कर्मचारी मौजूद रहे | Greater Noida News

ई-सिगरेट के नशे से बर्बाद हो रहे नोएडा के युवक, बड़ी खेप पकड़ी गई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post