Sunday, 14 July 2024

COVID-19:- तीसरी लहर के बीच कोरोना के नए लक्षण ने बढ़ाई चिंता

Health News- कोरोना महामारी से जुड़ी चिंताएं खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। कोरोना के दूसरी लहर…

COVID-19:- तीसरी लहर के बीच कोरोना के नए लक्षण ने बढ़ाई चिंता

Health News- कोरोना महामारी से जुड़ी चिंताएं खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। कोरोना के दूसरी लहर में हुए भयानक जनहानि के बाद लोगों में अब कोरोना के तीसरी लहर से जुड़ी चिंताएं साफ देखने को मिलती हैं। स्वास्थ्य वैज्ञानिकों ने पहले ही यह चेतावनी दे दी है कि कोरोना की तीसरी लहर काफी खतरनाक साबित होने वाली है।

अब कोरोना से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है जिसने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल कोरोना की तीसरी लहर के बीच अब इसके कुछ नए लक्षण सामने आए हैं, जो सबकी चिंता का विषय बन गये हैं। आमतौर पर कोरोना पीड़ितों को तेज बुखार, गले में खराश की समस्या और सांस लेने में समस्या जैसी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन कोरोना के नए लक्षण में मरीजों को तेज सिर दर्द की भी समस्या हो रही है।

कोविड टास्कफोर्स के सदस्य डॉक्टर राहुल ने कोरोना के नए लक्षणों के बारे में बताते हुए कहा कि, इन दिनों कोरोना मरीजों को सुनने में तकलीफ, बहुत ज्यादा कमजोरी, गला सूखने व तेज सिर दर्द की भी समस्या हो रही है। ऐसे में लोगों को और भी सतर्क रहने की आवश्यकता है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं साल 2019 में चीन के बुहान शहर से निकले कोरोना वायरस ने पूरे विश्व को अपने गिरफ्त में ले लिया। दिनों दिन यह वायरस और भी ज्यादा विकराल होता जा रहा है। पिछले 2 सालों में कोरोना  के कई अलग रूप देखने को मिले। समय-समय पर इस बीमारी के नए-नए लक्षण सामने आ रहे हैं, ऐसे में लोगों को और भी सावधान रहने की आवश्यकता है।

Related Post