Thursday, 13 June 2024

Covid-19 : कोरोना पर दिल्ली सरकार की करीबी नजर, कल सीएम करेंगे समीक्षा

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार कोविड-19 की स्थिति पर करीब से नजर रख रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को इस…

Covid-19 : कोरोना पर दिल्ली सरकार की करीबी नजर, कल सीएम करेंगे समीक्षा

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार कोविड-19 की स्थिति पर करीब से नजर रख रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को इस संबंध में समीक्षा बैठक करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने यह जानकारी दी।

Covid-19

भारद्वाज ने लोगों को आश्वस्त किया कि घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की दर कम है। राष्ट्रीय राजधानी में मामलों में वृद्धि के मद्देनजर बृहस्पतिवार को कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए उन्होंने बैठक की। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा निदेशक, महामारी विज्ञानी और विषाणु विशेषज्ञ शामिल थे। उन्होंने कहा कि हमने स्थिति की समीक्षा की। हमने अस्पतालों को लक्षण वाले मरीजों को कोरोना वायरस संबंधी जांच का सुझाव दिया है। अस्पताल आने वाले लोगों से मास्क लगाने की अपील की गई है।

Greater Noida : प्रोजेक्ट न लगाने और प्राधिकरण का बकाया न देने वाले डिफॉल्टरों के आवंटन रद्द होंगे

मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग शुक्रवार को केजरीवाल को स्थिति के बारे में सूचित करेगा, जिसके बाद वह सरकार को दिशा निर्देश जारी करेंगे। मुख्यमंत्री को अन्य राज्यों में कोविड-19 की स्थिति और मामलों में वृद्धि से वे कैसे निपट रहे हैं, इस बारे में सूचित किया जाएगा। भारद्वाज ने कहा कि नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिंग से भी जांच की जा रही है। अब तक कुछ चिंताजनक नहीं मिला है।

Covid-19

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में पिछले साल 31 अगस्त के बाद पहली बार कोविड-19 के मामले बढ़कर 300 हो गए, जबकि संक्रमण दर बढ़कर 13.89 प्रतिशत हो गई। बुधवार को कोविड-19 संक्रमण से दो मरीजों की मौत की भी सूचना है। इसकी जानकारी साझा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संक्रमण से जिन मरीजों की मृत्यु हुई, वे बुजुर्ग थे और गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे। उनकी मृत्यु का प्राथमिक कारण कोरोना वायरस नहीं था। दिल्ली में 31 अगस्त को कोविड-19 के 377 मामले आए थे। दो मरीजों की मृत्यु हुई थी, जबकि संक्रमण दर 2.58 प्रतिशत थी।

Rajasthan News : राहुल गांधी की आवाज दबाना चाहती है केंद्र सरकार : सचिन पायलट

देश में एच3एन2 इन्फ्लुएंजा के मामलों में तेजी से इजाफा होने के बीच राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड-19 के मामलों में कमी देखी गई है। महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार 16 जनवरी को मामले घटकर शून्य हो गए थे। नये मामले आने के साथ दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,09,361 हो गई, जबकि मृतक संख्या 26,526 हो गई है।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post