Saturday, 25 May 2024

IPL 2023: दिल्ली ने जीता मुकाबला, बैंगलोर को 7 विकेट से हराया

IPL 2023: अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2023 का 50वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में हुआ था।…

IPL 2023: दिल्ली ने जीता मुकाबला, बैंगलोर को 7 विकेट से हराया

IPL 2023: अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2023 का 50वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में हुआ था। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 गेंद शेष रहते 7 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की है।

डीसी ने बैंगलोर से इस सीजन मिली अपनी हार का बदला पूरा कर लिया है। ॉ हालांकि यह एक हाई स्कोरिंग मैच था। दिल्ली कैपिटल्स ने 187/3 का स्कोर बनाया।

Wrestlers Protest: हरियाणा की दो खाप ने धरने पर बैठे पहलवानों को दिया समर्थन

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (IPL 2023) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। ऐसे में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बना लिया था।

आरसीबी को इस मुकाम तक पहुंचाने में विराट कोहली की 55 और महिपाल लोमरोर की 54 रन की पारी ने अहम भूमिका निभाई है। वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी 45 रन की शानदार पारी खेली थी।

दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया

दिल्ली की ओर से 3 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट लेने वाले मिचेल मार्श सबसे सफल गेंदबाज बन गए थे। तेज गेंदबाज खलील अहमद और मुकेश कुमार को भी 1-1 सफलता हासिल हुई थी।

दिल्ली के बल्लेबाजों ने बैंगलोर के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। खासकर विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सबको हैरान किया था। सॉल्ट ने 45 गेंद में 193 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ 87 रन की शानदार पारी खेली थी।

वहीं राइली रूसो ने भी 35 रन की तेज पारी खेली थी। इसके अलावा डेविड वॉर्नर (22) और मिचेल मार्श (26) ने इस रन चेज में अच्छा योगदान है। दिल्ली ने आरसीबी पर 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज किया है। बैंगलोर की ओर से जोश हेजलवुड, करण शर्मा और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट प्राप्त किया है।

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, रिले रोसौव, मनीष पांडे, अमन हकीम खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा और खलील अहमद।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, वानिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड।

Related Post