Wednesday, 24 July 2024

Glenn Maxwell:धुआधार पारी से मैक्सवेल ने मचाया कोहराम, BBL में रच दिया इतिहास

नई दिल्ली: बिग बैश लीग (BBL 202-22) में मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने धमाका करने में कामयाबी हासिल की है। होबार्ट…

Glenn Maxwell:धुआधार पारी से मैक्सवेल ने मचाया कोहराम, BBL में रच दिया इतिहास

नई दिल्ली: बिग बैश लीग (BBL 202-22) में मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने धमाका करने में कामयाबी हासिल की है। होबार्ट हेनिकेन्लस के खिलाफ मैच में मैक्सवेल ने 41 गेंद पर शानदार शतक लगाकर एक नया कारनामा कर दिखाया है। बिग बैश लीग में मैक्सवेल सबसे तेज शतक (Century) लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन चुके हैं।

उनसे आगे सिर्फ क्रेग जोसेफ सिमंस ने 39 गेंद पर शतक जमाया इसके साथ-साथ मैच में मैक्सवेल ने 64 गेंद पर 154 रन की धुआधार पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया है, अपनी पारी में उन्होंने 22 चौके और 4 छक्के लगाकर तहलका मचा दिया। बिग बैश (Big Bash) लीग के इतिहास में 150 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने ऐसा कर मार्कस स्टोइनिस के रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाबी हासिल की है। स्टोइनिस (Stoinis) ने 147 रन की पारी बीग बैश लीग में खेला है। मैक्सवेल की तूफानी पारी के दम पर मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 273 का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुए। मैक्सवेल के अलावा स्टोइनिस ने 75 रन बनाया है।

अपनी पारी में मैक्सवेल ने 22 चौके और 4 छक्के लगाकर काबिलियत का सबूत पेश किया, यानि 26 गेंद पर उन्होंने 112 रन बाउंड्री से ही बना लिया है। मैक्सवेल ने धमाकेर पारी खेलकर सबको शानदार बल्लेबाजी से हैरान कर दिया। मैक्वेल ने अपनी पारी के दौरान अर्धशतक (Half Century) केवल 20 गेंद पर जमाने में सफल हो गए थे। उनका बीबीएल में यह दूसरा शतक हो गया है।

होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ मैच में मैक्सवेल ने ओपनिंग के तौर पर बल्लेबाजी किया था और शुरू से ही आक्रमक रूख अपनाकर गेंदबाजों का बुरा हाल कर दिया था। आईपीएल 2022 (IPL News) के लिए आरसीबी के लिए खुशखबरी मिल गई है। मैक्सवेल को आरसीबी (RCB) ने 11 करोड़ रूपये में रिटेन कर लिया है। यानि आरसीबी का मैक्सवेल को रिटेन करने का फैसला सही साबित होता नजर आ रहा है।

 

Related Post