Saturday, 25 May 2024

IPL 2023: कोलकाता ने हासिल की जीत, पंजाब को 5 विकेट से हराया

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रोमांचक मुकाबले के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट…

IPL 2023: कोलकाता ने हासिल की जीत, पंजाब को 5 विकेट से हराया

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रोमांचक मुकाबले के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया है। कोलकाता को आखिरी 2 ओवर में 26 रन की जरुरत थी, आंद्रे रसेल ने 19वें ओवर में 20 रन बनाकर टीम को जीत के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

20वें ओवर की आखिरी 2 गेंद पर कोलकाता को 2 रन की जरूरत थी। पांचवीं गेंद पर रसेल रनआउट हो गए, लेकिन रिंकू सिंह ने आखिरी बॉल पर चौका मारकर टीम को जीत दिला दिया।

Asian Games : बजरंग, विनेश ने 15 दिनों में पहली बार मैट पर अभ्यास किया

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की शुरुआत काफी तेज हुई थी। गुरबाज और जेसन ने 4.4 ओवर में टीम का स्कोर 38 बना दिया था। इसके बाद नाथन एलिस ने गुरबाज को पवेलियन भेजा। जेसन रॉय ने 24 गेंदो पर 38 रन बना लिया था।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम (IPL 2023) में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने 5 विकेट पर टारगेट हासिल किया था।

इसके बाद वेंकटेश अय्यर 13 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए थे। दूसरे छोर से नीतीश राणा ने रन बनाना जारी रखा और 38 गेंदों में 51 रनों की शानदार पारी खेली थी। आंद्रे रसेल ने सैम करण के ओवर में तीन छक्के जड़ के मैच को केकेआर के पक्ष में मैच लाए थे।

आंद्रे रसेल ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए मात्र 23 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 42 रन बनाया था और अंत में रिंकू सिंह ने 10 गेंदों पर 21 रन बनाकर कोलकाता को मैच जिताया था।

कप्तान धवन 47 गेंदों में 57 रन बनाए जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल है। विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने 18 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली और अंत में शाहरुख खान ने शानदार फिनिश देते हुए सिर्फ 8 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बना लिया था।

पंजाब की टीम ने किया शानदार प्रदर्शन

पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 179 रन बना पाई। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से गेंदबाज हर्षित राणा ने 3 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिया था, तो वरुण चक्रवर्ती के हाथ 3 विकेट लगा। सुयश शर्मा और नीतीश राणा को भी एक-एक सफलता मिली।

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम करन, राहुल चाहर, ऋषि धवन, हरप्रीत बरार और अर्शदीप सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स : नीतीश राणा (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, वैभव अरोड़ा, शार्दूल ठाकुर, हर्षित राणा, सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती। इम्पैक्ट प्लेयर्स : जेसन रॉय।

Related Post