Friday, 19 July 2024

3 Years Old Sadhu: वीडियो गेम्स नहीं मृदंग, कॉमिक्स नहीं श्रीमद भागवद गीता, स्कूल नहीं गुरुकुल

3 Years Old Sadhu, Noida Hindi News: भागवत एक तीन साल के बच्चे का नाम है जो कि फर्राटेदार तरीके…

3 Years Old Sadhu: वीडियो गेम्स नहीं मृदंग, कॉमिक्स नहीं श्रीमद भागवद गीता, स्कूल नहीं गुरुकुल

3 Years Old Sadhu, Noida Hindi News: भागवत एक तीन साल के बच्चे का नाम है जो कि फर्राटेदार तरीके से संस्कृत में श्लोक सुनाने में माहिर है। भागवत ने बताया है कि वह स्कूल नहीं जाते, क्योंकि स्कूल में श्रीमद भागवद गीता नहीं पढ़ाई जाती।

3 Years Old Sadhu

3 Years Old Sadhu, नोएडा हिंदी न्यूज़: इसके साथ ही भागवत कविताओं के जरिये कृष्ण भक्ति का संदेश भी देते है। गीता के श्लोक उनको मुंहजुबानी याद है। भागवत ने गीता सार पर संस्कृत में श्लोक सुनाते हुए और उसका हिन्दी मे अनुवाद करते हुए कहा है कि हमें कर्म करते रहना चाहिए और फल की चिंता नहीं करनी चाहिए।

3 Years Old Sadhu, ग्रेटर नोएडा हिंदी खबरे: इसके अलावा, भागवत ने अपनी ही तरह के दूसरे बच्चों से अलग-अलग अक्षरों का सम्बोधन करवाया। जैसे A फॉर Arjun, B फॉर Balram और C फॉर Chaitanya। भागवत ने बताया कि व्रत के दौरान वह जूता-चप्पल नहीं पहनते और वह बड़े होकर श्री अभयचरणारविंद भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद की तरह एक कृष्ण भक्त बनना चाहते है और दुनिया भर मे श्री कृष्ण भक्ति बढ़ाना चाहते है।

3 Years Old Sadhu
3 Years Old Sadhu भागवत इंटरव्यू देते हुये

स्वामी श्रील भक्तिवेदांत प्रभुपाद सनातन हिन्दू धर्म के एक प्रसिद्ध गौडीय वैष्णव गुरु तथा धर्मप्रचारक थे। आज संपूर्ण विश्व को हिन्दू धर्म, भगवान श्री कृष्ण और श्रीमदभागवत गीता में पूर्ण आस्था है और समस्त विश्व के करोडों लोग जो सनातन धर्म के अनुयायी बने हैं उसका श्रेय प्रभुपाद जी को ही जाता है।

3 Years Old Sadhu
3 Years Old Sadhu Bhagvat

3 Years Old Sadhu: प्रभूपाद जी ने वेदान्त कृष्ण-भक्ति और इससे संबंधित क्षेत्रों पर शुद्ध कृष्ण भक्ति के प्रवर्तक श्री ब्रह्म-मध्व-गौड़ीय संप्रदाय के पूर्वाचार्यों के साथ प्रचार प्रसार का काम किया और कृष्णभावना को पश्चिमी जगत में पहुँचाने का काम किया। ये भक्तिसिद्धांत ठाकुर सरस्वती के शिष्य थे जिन्होंने इनको अंग्रेज़ी भाषा के माध्यम से वैदिक ज्ञान के प्रसार के लिए प्रेरित और उत्साहित किया।

इन्होंने इस्कॉन (ISKCON) की स्थापना की और कई वैष्णव धार्मिक ग्रंथों का प्रकाशन और संपादन स्वयं किया। भागवत ने यह भी बताया है कि उनसे कई बार राधा रानी भी मिल चुकी हैं और वह भगवान के दर्शन करने उनके साथ जाते है बजाय वृंदावन जाने के।

देखिये अमेजिंग विडियो 

3 Years Old Sadhu: श्री प्रभूपाद की ही तरह, भागवत जो एक 8 साल के कृष्ण भक्त है श्रीमदभागवत गीता के ज्ञान का समस्त विश्व मे प्रचार करना चाहते है। जिस उम्र मे बच्चे सिर्फ खाने, पीने, खेलने ओर सोने के बारे मे सोचते है, भागवत ने खुद को प्रभु के आगे समर्पित कर दिया है।

ग्रेटर नोएडा / नोएडा का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टल

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये सोशल मीडिया लिंक्स पे फॉलो और सबस्क्राइब करे और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Follow and subscribe us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube | Koo 

Related Post