Saturday, 25 May 2024

Mars transit in Leo 2023 : शक्ति के स्वामी मंगल का सिंह राशि में आगमन बन सकता है बड़ी घटनाओं का गवाह  

Mars transit in Leo 2023 : Mangal Rashi Parivartan मंगल का सिंह राशि में जाना आपकी राशि पर देगा यह…

Mars transit in Leo 2023 : शक्ति के स्वामी मंगल का सिंह राशि में आगमन बन सकता है बड़ी घटनाओं का गवाह  

Mars transit in Leo 2023 : Mangal Rashi Parivartan मंगल का सिंह राशि में जाना आपकी राशि पर देगा यह प्रभाव, जानें मेष से मीन तक इसका असर

शक्ति के कारक मंगल ग्रह का प्रवेश अब सिंह राशि में होने से आने वाले कुछ दिन काफी महत्वपूर्ण होंगे. यह समय सभी राशियों के जातकों पर तो असर डालेगा ही लेकिन यह देश और दुनिया के समीकरणों को भी बदलेगा. इसके पीछे कारण हैं की इस समय मंगल के सामने ही शनि वक्री होकर बैठे हुए हैं ओर माह मध्य के दौरान ही शुक्र बुध सूर्य की स्थिति भी सिंह राशि में होगी, तो ऎसे में इतने सारे ग्रह जब आमने सामने होंगे तो बदलाव होना निश्चित होगा. मंगल जो युद्ध और शक्ति प्रदर्शन का ग्रह है वह जब अग्नि तत्व युक्त राशि सिंह में होगा और उस पर शनि की दृष्टि होगी तो स्वाभाविक है की आप खुद को इसके प्रभाव से बंधे दिखाई देंगे. शेयर मार्किट हो या बाजार की मंदी या फिर राष्ट्रों के मध्य चल रहे विवाद कुछ नए असर अब इस गोचर के कारण भी नए रुप में दिखाई देंगे.

Mars transit in Leo 2023 : आइए देखें कैसा रहेगा मंगल का सिंह राशि में जाना और शनि के दृष्टि से ग्रसित होने का आपकी राशि पर असर

मेष राशि 
मेष राशि रुकावटों को दूर करने का साहस अब मिलेगा और इस समय आत्मविश्वास भी बढ़ने वाला है. राशि स्वामी के इस स्थान पर होने से इसके लाभ से अपने करियर को ग्रोथ दे पाने में सफल होंगे प्रेम संबंधों में शुरुआत हो सकती है. छात्रों के लिए अब समय है अपनी क्षमताओं को बढ़ाने का और अपने लिए बेहतर विकल्प चुनने का.

वृष राशि 
वृष राशि वालों के लिए समय है की वह अपने काम में ध्यान से आगे बढ़ने की आवश्यकता पर ज़ोर दें . इस समय वाहन इत्यादि का संभल कर उपयोग करें. कुछ नई वस्तुओं की खरीदारी का भी समय बनता है. परिवार में माता-पिता के साथ रिश्तों में बदलाव भी दिखाई देगा लेकिन आपके लिए जरुरी है कि उनकी बातों को उचित रुप से समझें. व्यर्थ के झगड़ों से दूर रहें.

मिथुन राशि 
इस समय के दौरान आपकी कार्यकुशलता में सुधार होगा, लेकिन अपने जोश को अनियंत्रित होने से रोकें. इस समय भाई बहनों के साथ नोकझोंक रह सकती है या उनकी बातें आपके लिए क्रोध की स्थिति को बढ़ा देने वाली होंगी. अपने लेखन के साथ साथ संचार में आपकी पकड़ अच्छी रहने वाली जिसके चलते लाभ मिल सकते हैं.

 कर्क राशि 
कर्क राशि वालों पर से मंगल अब हट गया है तो ऎसे में अब लाभ भाव में उसका जाना नए निवेशों के लिए आगे बढ़ने का समय देगा. परिवार में आप अपना नियंत्रण कुछ अधिक बढ़ा सकते है इसलिए ध्यान रखें की कहीं आप अधिक कठोर वाणी का उपयोग न करें अन्यथा मनमुटाव से पीड़ा ही होगी. धन लाभ के मौके अब काफी अच्छे रह सकते हैं.

सिंह राशि 
सिंह राशि वालों पर ही मंगल का गोचर होना है तो यह समय आपके लिए बेहद महत्व रखेगा. आप इस समय शनि से भी प्रभावित हैं तो जरुरी है की कोई भी निर्णय को लेने से पूर्व थम जाएं.अगर वैवाहिक जीवन में परेशानी है तो शांत होकर उसका हल निकालें. राजनैतिक रुप से जो लोग काम कर रहे हैं उन्हें लाभ मिल सकता है.

कन्या राशि 
कन्या राशि वालों के लिए यह गोचर थोड़ा परेशानी दे सकता है लेकिन प्रतिस्पर्धाओं में परिणाम बेहतर रहेंगे. खर्चों की अधिकता स्वास्थ्य को लेकर या फिर किसी कानूनी मसले के चलते देखने को मिलेगी. इस समय निंद्रा की कमी या सिर दर्द की शिकायत भी हो सकती है. इस समय विदेशी कार्यों में शामिल लोगों को अपने सौदे से कुछ लाभ मिल सकता है.

तुला राशि 
तुला राशि वालों के लिए अब समय होगा जब घर में कुछ बातों को लेकर थोड़ा अधिक काम बढ़ सकता है. भागदौड़ रहने वाली है. माह मध्य के बाद से क्रोध की अधिकता रहेगी. कुछ वाहन या वस्त्र इत्यादि चीजों की खरीदारी इस समय कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मंगल आपका स्वामी है और वह मित्र स्थान पर है तो सकारात्मकता देगा, लेकिन क्रोध की अधिकता भी देगा. अभी जिद से बचने की जरुरत है. प्रेम संबंधों में उतावलापन न करें. दोस्तों के साथ मिलकर कुछ रोमांचक करेंगे. इस समय छात्र अपनी पसंद को लेकर दुविधा में होंगे लेकिन परेशान नहीं हों भविष्य बेहतर रुख लाएगा.

धनु राशि 
धनु राशि वालों के लिए Mars transit in Leo 2023 कुछ यात्राओं को देगा, वहीं इस समय पिता या किसी वरिष्ठ के साथ विचारों में एकरुपता की कमी परेशान कर सकती है. धन के मामले में लाभ पाएंगे इस समय धार्मिक कार्यों में धन का व्यय अधिक रहने वाला है.

मकर राशि 
मकर राशि वालों को Mars transit in Leo 2023 से कुछ परेशानी हो सकती है, स्वास्थ्य को लेकर अधिक ध्यान बरतना होगा. अधिक उत्साहित होने से बेहतर है धैर्य के साथ चीजों को किया जाए. यह समय पैतृक संपत्ति या समान से जुड़े मसले आप को प्रभावित कर सकते हैं. अचानक से किसी घटना का असर आप को प्रभावित करने वाला होगा. अचानक कुछ धन लाभ हो सकता है.

कुंभ राशि 
कुंभ राशि के लिए अब ये समय अपने अटकाव से कुछ मुक्त होने का होगा. वैवाहिक जीवन को लेकर थोड़ा परेशानी का अनुभव होगा इसलिए शांति ओर प्रेम के साथ आपसी संबंधों को बेहतर करने से लाभ होगा. सामाजिक रुप से आप व्यस्त दिखाई देंगे. साझेदारी से जुड़े काम शुरु हो सकते हैं.

मीन राशि 
मंगल का असर आपको अपने विरोधियों से निपटने की शक्ति देगा. काफी समय से रुकी हुई ग्रोथ को अब मौका मिलेगा आगे बढ़ने का. व्यवसाय को लेकर आप कुछ बदलाव भी कर सकते हैं. अपनी कार्यों में मेहनत करेंगे और उसका लाभ भी आपको भविष्य में जरुर मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर अधिक सजग रहें और बाहरी खानपान से बचें.
आचार्या राजरानी

Rashifal 1 July 2023- किसी की हल होगी समस्या, तो किसी की बढ़ेगी मुश्किलें, जानें राशिफल में कैसा रहेगा आज का दिन

Related Post