Tuesday, 25 June 2024

Mercury Transit in Gemini 2023: बन रहा बुधादित्य योग, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Mercury Transit in Gemini 2023 (आचार्या राजरानी) नवग्रहों के युवराज बुध अब वृषभ राशि से निकल कर मिथुन राशि में…

Mercury Transit in Gemini 2023: बन रहा बुधादित्य योग, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Mercury Transit in Gemini 2023 (आचार्या राजरानी) नवग्रहों के युवराज बुध अब वृषभ राशि से निकल कर मिथुन राशि में प्रवेश करते हुए कुछ शुभ योगों का निर्माण करेंगे। बुध अपनी राशि में बैठ कर भद्र नामक योग को निर्मित करेगा और सूर्य के साथ होने पर बुधादित्य योग को बनाएगा। बुध का मिथुन राशि गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छे परिणाम देगा। इसके अलावा कुछ राशि वालों के खर्चों को बढ़ा भी देगा। बुध का गोचर अब बुद्धि, शिक्षा और संचार पर जबरदस्त असर दिखाने वाला होगा। बुध ग्रह अब अपनी स्वराशि मिथुन प्रवेश करने के लिए तैयार हैं और अपनी राशि में जाते ही बुध के गुणों का लाभ मिलना भी आरंभ होगा। आईये जानते हैं कैसा रहेगा बुध का मिथुन राशि में गोचर आपकी राशि के लिए।

Mercury Transit in Gemini 2023

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए बुध का गोचर कुछ अच्छे परिणाम देने वाला होगा। आपकी मेहनत के बेहतर परिणाम आप को मिल पाएंगे। आपकी बातचीत का असर भी दूसरों पर होगा। विवाद में आप इस समय अपने लिए सफलता को भी हासिल कर सकते हैं। कुछ यात्राएं होंगी तथा आर्थिक लाभ का अवसर होगा।

वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों के लिए यह गोचर उनके आस पास के संपर्क में बेहतरी का असर दिखाएगा। अभी कुछ नए प्रोजेक्ट भी मिल सकते हैं। धन लाभ के मौके हैं और कोई पुराना निवेश अचानक से आपके लिए सहायक हो सकता है।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिए बुध काम में नए अवसर देगा। मित्रों की ओर से अब आपके लिए सहयोगात्मक रुख मजबूती वाला होगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य होगा। इस समय जीवन साथी के लिए भी आपके पास अतिरिक्त समय होगा जो रिश्तों में सुधार का काम करेगा।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए खर्च की अधिकता अभी रह सकती है। जो लोग विदेशी कार्यों में लिप्त हैं उनके लिए स्थिति बेहतर असर दिखाने वाली हो सकती है। इस समय आपको बातचीत में सावधानी बरतने की ज़रूरत है और साथ में अपने कागजातों को संभाल कर रखना होगा।

सिंह राशि
सिंह राशि वालों को लाभ मिल सकता है। सामाजिक रुप से आप के काम की सराहना भी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपके काम की अधिकता अब कुछ बढ़ सकती है। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहें और खानपान में लापरवाही से बचें।

कन्या राशि
घर परिवार में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, साथ में आप को बाहरी लोगों की ओर से कुछ लाभ मिल सकता है। इस समय आप कोई नई वस्तु खरीद सकते हैं। यात्रा का लाभ मिलेगा। कुछ मामलों में बढ़ी हुई मानसिक गतिविधि आपको आवेग से ग्रस्त कर सकती हैं इसलिए स्वयं को शांत रखें।

तुला राशि
तुला राशि वालों को कुछ वस्तुओं की खरीदारी का मौका मिलेगा। परिवार में नए सदस्य का आगमन चहल पहल बढ़ा सकता है। इस समय जोश और जल्दबाजी में निर्णय ले सकते हैं। स्वास्थ्य के लिए समय कमजोर है इसलिए मौसम में होने वाले बदलाव को लेकर सजग रहें।

वृश्चिक राशि
मिथुन राशि में बुध का गोचर आप लोगों के लिए अपने कम में फोकस को दिलाने वाला होगा। किसी से बहस हो सकती है इसलिए बोलने या कार्य करने से पहले सोचने के लिए समय निकालें। इस बात का ध्यान रखें कि आपके शब्द दूसरों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं। इस समय आपके पास कुछ प्रोजेक्ट होंगे जो बेहतर परिणाम देंगे।

धनु राशि
धनु राशि वालों को बुद्धि और विश्लेषणात्मक शक्ति का साथ मिलने वाला है। काम में अगर सफलता मिलने में समय लग रहा है तो अब तेजी आएगी। घर पर लोगों के साथ समय बिताएंगे और कुछ महत्वपूर्ण कार्य पुरे होंगे। छात्र अपनी शिक्षा में अच्छे परिणाम पाएंगे।

मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे। अपने स्वभाव में उत्तेजित होने से बचें। अपनी वित्तीय स्थिति को लेकर आप जीवन साथी से कुछ मदद भी प्राप्त कर सकते हैं। चीजों का अधिक सटीक आकलन करने में सक्षम होंगे। भाई बंधुओं के लिए कुछ जरुरी फैसले आपकी ओर से लिए जा सकते हैं।

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों का अच्छा दौरा देखने को मिल सकता है। इस समय अपने कार्य में अच्छे रिटर्न को देखेंगे। आध्यात्मिक रुप से आपको बल मिलेगा। बजट बनाने, वित्तीय योजना बनाने और अपनी आय और व्यय के संबंध में सोच-समझकर निर्णय लेने में अधिक रुचि दिखाएंगे।

मीन राशि
मीन राशि वालों के लिए मिलाजुला सा समय रह सकता है। कुछ सहयोग जीवनसाथी की ओर से मिल सकता है। कारोबार में आप अच्छा कर सकते हैं। इस अवधि के दौरान आप धन कमाने के लिए नए रास्ते तलाश सकते हैं। दोस्तों के साथ कुछ भ्रमण के मौके आपको मिल पाएंगे।

Rajasthan News: “मां चामुंडा” परिहार वंश की कुलदेवी,चील के रूप में प्रकट होकर बचाई थी जोधपुर वासियों की जान

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post