Saturday, 25 May 2024

Mercury Transit to Cancer : बुध का कर्क राशि में गोचर, जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर  

Mercury Transit to Cancer : बुध ग्रह का प्रवेश कर्क राशि में होगा, जहां बुध की स्थिति मिलेजुले प्रभावों वाली…

Mercury Transit to Cancer : बुध का कर्क राशि में गोचर, जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर  

Mercury Transit to Cancer : बुध ग्रह का प्रवेश कर्क राशि में होगा, जहां बुध की स्थिति मिलेजुले प्रभावों वाली होगी। ऐसा कई कारणों से होगा। ज्योतिष अनुसार, सबसे पहला कारण यह है कि अब बुध अपनी स्वराशि मिथुन से निकल कर अपने शत्रु की राशि में होंगे। कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है लेकिन बुध की चंद्रमा से शत्रुता होने के कारण यहां बुध की स्थिति अनुकूलता की कमी को दिखाएगी। ज्योतिष अनुसार बुध को बुद्धि का कारक कहा गया है और चंद्रमा को भावनाओं का तो स्वाभाविक रुप से जब बुद्धि भावनाओं से प्रभावित होगी तो कई फैसलों पर असर पड़ेगा और गंभीर घटनाएं भी होंगी।

Mercury Transit to Cancer

बुध का कर्क राशि गोचर समय

बुध ग्रह 8 जुलाई 2023 शनिवार की दोपहर 12:15 बजे मिथुन राशि से निकल कर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। इस समय पर ही बुध का सूर्य के साथ युति योग भी समाप्त हो जाएगा। आइये जानते हैं कि आपकी राशि के लिए बुध का कर्क राशि में गोचर कैसा रहेगा।

मेष राशि
मेष राशि के लिए बुध का प्रभाव नई चीजों की खरीदारी का होगा। अब इस समय पर आपको कुछ धन खर्च की अधिकता भी परेशानी दे सकती है। आप अपने खान पान को लेकर भी बदलाव के उत्सुक रहने वाले हैं। अपनी जिद पर कंट्रोल रखें अन्यथा व्यर्थ का विवाद परेशानी दे सकता है।

वृषभ राशि

बुध का गोचर वृषभ राशि वालों को अधिक भावनात्मक बना सकता है। घरेलू मुद्दे परेशानी देंगे लेकिन आपकी कोशिशें इसे सुलझाने में कामयाब होंगी। इस समय के दौरान छोटी यात्राएं होंगी और इसमें खर्च अधिक रहने वाले होंगे। भाई बहनों के साथ मिलकर कुछ अच्छा समय बिताएंगे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए बुध इनकी राशि का स्वामी होकर इन्हें अधिक बेचैन रखने वाला है। घरेलू शांति इस समय थोड़ा कम हो सकती है। लेखन से जुड़े लोग अच्छा कर पाएंगे। कुछ पैतृक वस्तुओं या फिर बैंकिंग सैक्टर में निवेश का मौका अभी मिल सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए बुध का गोचर रुझान बदलने वाला होगा। खुद को लेकर कुछ अधिक संजीदा भी दिखाई देंगे। रोमांटिक रिश्ते में हैं या शादीशुदा हैं, तो अपने रिश्तों को लेकर बहुत अधिक भावुक रहने वाले हैं। इस समय सोशल रुप से भी अधिक एक्टिव दिखाई देने वाले हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए व्यय भाव में बैठा हुआ बुध आपके खर्च को किसी न किसी रुप में बढ़ा सकता है। हेल्थ को लेकर अधिक ध्यान देने की जरुरत है। लम्बी दूरी की यात्रा हो सकती है। विदेशी कार्यों से जुड़े लोगों को इस समय नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि का स्वामी बुध है तो आप लोगों के लिए बुध सोशल रुप से अधिक सक्रिय कर सकता है। अधिकारियों के साथ मुलाकातों का दौर होगा और काम में नए विचार भी आने वाले हैं। लेकिन बदलाव को लेकर एक प्रकार की अशांति भी रहेगी। अभी लाभ की प्राप्ति थोड़ा सुकून दे सकती है।

तुला राशि

तुला राशि वालों को अपने काम को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है। परिवार में किसी सदस्य का आगमन चहल-पहल को बढ़ा देने वाला होगा। जो छात्र हैं उन्हें परिक्षाओं में बेहतर परिणाम मिल सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें की दूसरों की हेल्प के चलते खुद को परेशानी में डाला जाए।

धनु राशि

धनु राशि वालों को कुछ परेशानी अनुभव हो सकती है, इस समय मन अधिक चंचल रहने वाला है। अचानक से किसी दुर्घटना या समाचार मिलने की संभावना है। बुध आठवें घर में आपको परिवार की ओर से कुछ चिंता अधिक दे सकता है। ये समय आप आध्यात्मिक रुप से सक्रिय होंगे।

मकर राशि

मकर राशि वालों के सातवें घर में बैठा बुध जीवनसाथी या फिर पार्टनर की ओर से अधिक झुकाव दिलाएगा। इस समय अधिक ध्यान इन्हीं रिश्तों की ओर रह सकता है। कारोबार के मामले में अभी कुछ नए बदलाव न करना ही बेहतर होगा। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लिए बुध सामान्य रुप से अपना असर दिखाने वाला होगा लाभकारी रहेगा। छात्र इस अवधि में बेहतर परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। इस समय संतान को लेकर कुछ चिंता पेरेंट्स को रह सकती है। बच्चों की दोस्ती और उनकी गतिविधियों पर ध्यान बनाए रखने कि जरुरत होगी। सफलता के मौके मिल सकते हैं।

मीन राशि

मीन राशि वाले इस समय प्रेम संबंधों को लेकर उलझन में होंगे। किसी दूसरे पक्ष का असर आपके रिश्तों पर असर डालेगा। पेट संबंधी रोग उभर सकते हैं इसलिए खान पान को लेकर सजग रहें। शिक्षार्थियों के लिए बेहतर समय होगा तथा रचनात्मक गुण अच्छे होंगे।

एस्ट्रोलॉजर राजरानी

Nag Panchami 2023: इस दिन मनाई जाएगी सावन की पहली नाग पंचमी, जानें डेट और शुभ मुहूर्त 

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post