Saturday, 18 May 2024

Sun Transit In Kark Rashi: सूर्य के कर्क राशि में गोचर के साथ इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ

  Sun Transit In Kark Rashi:  सूर्य की स्थिति में बदलाव होगा. इस समय सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश…

Sun Transit In Kark Rashi: सूर्य के कर्क राशि में गोचर के साथ इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ

 

Sun Transit In Kark Rashi:  सूर्य की स्थिति में बदलाव होगा. इस समय सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश होगा, अग्नि तत्व ग्रह का जल तत्व युक्त राशि में होना मिलेजुले परिणामों को देने वाला होगा. 16 जुलाई 2023 को सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य का यह राशि परिवर्तन संक्रांति कहलाता है. सभी राशियों के लिए सूर्य की स्थिति बेहद विशेष रहने वाली है.
Kark Sankranti 2023 snan daan muhurat: कर्क संक्रान्ति का पुण्य काल 16 जुलाई 2023 को 12:27 से 19:21 तक रहने वाला है इस समय सभी राशियों के लिए दान एवं पूजा का समय विशेष रहेगा जो गोचर के अशुभ फलों से बचाव करने वाला होगा. आईये जानते हैं कैसा रहने वाला है आपकी राशि के सूर्य का कर्क राशि गोचर.

मेष राशि 
सूर्य का गोचर आपके सुख स्थान में होने वाला है. बुध के साथ सूर्य का योग आपको कुछ बेहतर परिणाम देगा. लेकिन इस समय स्वास्थ्य में बेचैनी का बढ़ना या उच्च रक्तचाप की शिकायत हो सकती है. इस समय काम के क्षेत्र में प्रगति के अच्छे संकेत रहने वाले हैं. भाग्य का सहयोग होगा. माता पिता अथवा बड़ों के साथ शांतिपूर्ण वार्तालाप करें अन्यथा व्यर्थ के विवाद बढ़ सकते हैं.

 

Sun Transit In Kark Rashi 

वृषभ राशि 
वृषभ राशि वालों के लिए यह गोचर साहस के सथ उत्सह को बढ़ाने वाला होगा. इस समय कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम के संकेत मिल सकते है. दोस्तों के मध्य आपकी छवि मजबूत होगी. आस-पड़ोस के साथ मेल जोल बढ़ सकता है. भाई बहनों के साथ नोक झोंक रहेगी और यात्रा का संकेत है.

मिथुन राशि 
मिथुन राशि वालों के लिए ये समय व्यक्तिगत और व्यावसायिक रूप से चुनौतीपूर्ण हो सकता है. इस समय व्यस्त अवधि के चलते खुद के लिए समय कम ही मिल पाए. आर्थिक लाभ के अवसर होंगे. इस समय वाणी में कठोरता भी हो सकती है लेकिन तर्क कुशलता अच्छी होने वाली है.

कर्क राशि 
कर्क राशि वाले इस समय कुछ नई चीजों में शामिल हो सकते हैं. आराम करने और अपनी क्षमताओं को बढ़ाने का समय मिल सकता है. इस दौरान कुछ निर्णय जल्दबाजी में भी ले सकते हैं. इस समय यात्राओं का दौर भी रहने वाला है. मित्रों के साथ मिलकर कुछ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे.

सिंह राशि 
सिंह राशि के लिए ये समय भागदौड़ की अधिकता का रहेगा. कुछ खर्च अचानक से परेशानी का सबब भी बन सकते हैं. विदेशी कार्यों में लगे लोग मुनाफे की स्थिति को देख पाएंगे. वाहन इत्यादि का संभल कर उपयोग करने की सलाह दी जाती है.

कन्या राशि 
कन्या राशि के लिए स्थिति आर्थिक पक्ष में कुछ अनुकूल दिखाई दे सकती है. अपने मित्रों के साथ कुछ दूरी ब्का अनुभव होगा. प्रेम संबंधों में शांत रह कर काम करें. आपका क्रोध उन्हें आप से दूर ले जा सकता है. सामाजिक रुप से आप प्रतिष्ठा को पाएंगे.

 

Sun Transit In Kark Rashi 

तुला राशि 
तुला राशि के कार्यक्षेत्र पर इस गोचर का प्रभाव होगा. काम के स्थान में कुछ अधिक मेहनत बढ़ सकती है. अधिकारियों की ओर से नए निर्देश इस समय मिल सकते हैं. घरेलु क्षेत्र में स्थिति किसी दूसरे के कारण तनाव दे सकती है. यह समय उनके लिए अच्छा साबित होगा जो अपने आराम क्षेत्र से बाहर आना चाहते हैं.

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए ये समय कई चीजों को देने वाला होगा. अच्छा सहायक स्वास्थ्य, स्वस्थ आहार और शांत दिमाग के साथ ही आप अपने लिए नए अवसरों को पाएंगे. खुद को सही दिशा में कदम उठाते हुए पाएंगे. पिता की ओर से आप थोड़ा परेशानी का अनुभव कर सकते हैं लेकिन उनकी बातें आपके लिए बेहद उपयोगी होंगी.

धनु राशि 
धनु राशि वालों के लिए स्थिति कुछ कमजोर हो सकती है, विशेष रुप से स्वास्थ्य को लेकर. इस समय अचानक से यात्रा का योग बनेगा. कुछ लोग दूसरों के प्रयासों द्वारा अच्छे लाभ को पाएंगे आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान आप अपने खान-पान को लेकर थोड़ा अधिक सतर्क रहें.

मकर राशि 
मकर राशि वालों के लिए गोचर के दौरान सूर्य का प्रवेश सप्तम भाव को प्रभावित करने वाला होगा. इस समय आप अपने जीवनसाथी को लेकर कुछ अधिक चिंतित रहने वाले हैं. किसी काम के चलते आप कुछ अधिक जल्दबाजी में फैसले ले सकते हैं इसलिए इस समय थोड़ा सब्र से काम लेना अच्छा होगा.

कुंभ राशि 
कुंभ राशि वालों के लिए यह समय शत्रुओं पर विजय दिलाने वाला होगा. इस समय अपने साथ के लोगों के कारण परेशानी अधिक रहती है. आने वाला समय आपके लिए काम की अधिकता रहेगी लेकिन साथ ही कुछ प्रतिस्पर्धाओं में शामिल रहने का समय होगा.

मीन राशि 
मीन राशि वाले छात्र अपनी शिक्षा को लेकर कुछ बेचैन रह सकते हैं. पढ़ाई से हट कर कुछ नए कामों में आप आगे बढ़ सकते हैं. समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं लेकिन आप उन से उबर सकते हैं. प्रेम संबंधों में थोड़ी अनबन रहेगी लेकिन आप उनके साथ कुछ अच्छे समय को व्यतीत कर पाएंगे.
एस्ट्रोलॉजर राजरानी

Rashifal 15 July 2023- मेष से लेकर मीन राशि के जातक जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Related Post