Sunday, 28 April 2024

एक तरफ खूबसूरत बीवी और दूसरी तरफ धर्म, युवक ने चुनी मौत

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से पति पत्नी के बीच हुई कहासुनी का एक अजीब तरह का…

एक तरफ खूबसूरत बीवी और दूसरी तरफ धर्म, युवक ने चुनी मौत

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से पति पत्नी के बीच हुई कहासुनी का एक अजीब तरह का मामला सामने आया है। यहां पर प्रेम विवाह करने के बाद दंपत्ति में एक ऐसी बात पर कहासुनी हुई, जो युवक को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं थी, लेकिन वह अपनी बीवी से भी अलग नहीं हो सकता था, इसलिए युवक ने बेहद खौफनाक कदम उठा लिया।

UP News in hindi

यह चौंका देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर के जूही थाना क्षेत्र का है। यहां के रहने वाले शुभम वाल्मीकि नामक युवक ने करीब तीन साल पहले गैर समुदाय की युवती खुशबू से प्रेम विवाह किया था। बताया जाता है कि शुभम और खुशबू में पिछले काफी दिनों तक प्रेम प्रसंग चलता रहा। जिसके बाद दोनों ने शादी करने का मन बनाया और फिर प्रेम विवाह कर लिया। बताया जाता है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही खुशबू शुभम को छोड़कर अपने मायके चली गई। कुछ समय और बीतने के बाद खुशबू ने शुभम पर दबाव बनाया और इस्लाम कबूल करने को कहा। खुशबू की इस मांग को जब शुभम ने मानने से इनकार कर दिया तो उसने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

शुभम के परिजनों का आरोप है कि जब बार-बार बोलने के बाद भी शुभम धर्म परिवर्तन के लिए नहीं माना तो खुशबू ने पहले तो उसे धमकाया। इसके बाद खुशबू ने उत्पीड़न के आरोप लगाकर शुभम को जेल भिजवा दिया। जेल से जैसे-तैसे जब शुभम बाहर निकल कर आया वह तभी से परेशान था। शुभम इन दिनों मानसिक रूप से बहुत परेशान था और वह बार-बार खुशबू को मनाने की कोशिश कर रहा था।

मृतक शुभम के परिजनों ने उसकी पत्नी खुशबू पर आरोप लगाया है कि बार बार मनाने के बाद खुशबू नहीं मानी। दरअसल, शुभम खुशबू से बेहद प्यार करता था और बार बार इसलिए उसे मनाने के प्रयास कर रहा था, लेकिन खुशबू अपनी जिद पर अड़ी थी और लगातार धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रही थी। इसी से परेशान होकर शुभम ने आत्मघाती कदम उठाते हुए पहले सोशल मीडिया पर वीडियो बनाया और आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों की शिकायत पर जूही थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी है।

आग बबूला नोएडा के किसान, प्राधिकरण कार्यालय पर की तालाबंदी

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post