Tuesday, 23 July 2024

चेहरे पर लगाएं ये खास फेस पैक, दिखेंगी जया किशोरी सी चमकदार और खूबसूरत

Glowing Skin Face Pack : हर महिला का ये ख्वाब होता है कि वो सबसे खूबसूरत दिखे। न सिर्फ महिलाएं…

चेहरे पर लगाएं ये खास फेस पैक, दिखेंगी जया किशोरी सी चमकदार और खूबसूरत

Glowing Skin Face Pack : हर महिला का ये ख्वाब होता है कि वो सबसे खूबसूरत दिखे। न सिर्फ महिलाएं बल्कि पुरुषों का भी ये सपना होता है कि उनकी त्वचा बेहद खूबसूरत और ग्लोइंग लगे। आपने जया किशोरी (Jaya Kishori) को देखकर अक्सर ये बात सोची होगी कि, काश हमारी त्वचा (Skin) भी Jaya Kishori की तरह खूबसूरत और मखमली होती तो कितना अच्छा होता।

Glowing Skin Face Pack

महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए अपने चेहरे पर तमाम तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें चेहरे से जुड़ी कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ता है। कई लोगों के मन में चमकदार और खूबसूरत त्वचा को देखकर ये सवाल उठता है कि काश हमारा चेहरा भी इतना चमकदार होता तो बात ही अलग होती। ऐसे में अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आज हम आपको एक स्पेशल फेस पैक (Special Face Pack) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आपका चेहरा खूबसूरत और चमकदार बन सकता है।

बेसन और हल्दी से बनाएं Face Pack

खबरों की मानें तो Jaya Kishori सोने से पहले रोज रात में अपने चेहरे पर एक ऐसे फेस पैक का इस्तेमाल करती है जिसे बनाना बेहद आसान तो होता ही है इसके साथ ज्यादा समय भी नहीं लगता है। जया किशोरी इस फेस पैक को बनाने के लिए बेसन, हल्दी और दही का इस्तेमाल करती हैं और इसे अपने चेहरे पर लगाती हैं। ऐसा बताया जाता है कि जया किशोरी अपने चेहरे पर बचपन से ही इस फेस पैक (Jaya Kishori Special Face Pack) का इस्तेमाल करती हुई आ रही हैं।

कैसे बनाएं फेस पैक?

बता दें इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको ज्यादा सामान की जरूरत नहीं पड़ेगी,  साथ ही ये आपको आपके किचन में ही आराम से मिल जाएगा। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच बेसन, एक चम्मच हल्दी पाउडर और एक चम्मच दही की जरूरत पड़ेगी। आपको इन तीनों को अच्छे से मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लेना है और इसे सोने से पहले अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक के लिए लगाकर रखना है और अपने चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लेना है। अब चेहरे को अच्छे से पोंछ कर मॉइश्चराइजर लगा लें और फिर सो जाएं। रोजाना ऐसा करने से आपका चेहरा चमकदार बनेगा और दाग धब्बे, पिंपल्स कम हो जाएंगे।

जाने क्या है इस फेस पैक के फायदे?

आपको बता दें हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स को दूर करने में मददगार साबित होते हैं। इसके अलावा दही में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है जो डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है और चेहरे को काफी हद तक खूबसूरत बनाता है। अगर आप बेसन, हल्दी और दही से बने फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे त्वचा हाइड्रेट रहेगी और झुर्रियां कम होगी। हल्दी, बेसन के इस फेस पैक को चेहरे पर लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर कर लें।

धूप से बचने के लिए बांधते हैं स्कार्फ, हो सकता है चेहरे को नुकसान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post