Friday, 19 July 2024

पार्टनर के साथ पहली बारिश में भीगना है दिली ख्वाहिश? दिल्ली की ये जगहें हैं खास

Romantic Places to Visit in Monsoon : बारिश के मौसम ने दस्तक दे दिया है। बारिश के दिनों में कई…

पार्टनर के साथ पहली बारिश में भीगना है दिली ख्वाहिश? दिल्ली की ये जगहें हैं खास

Romantic Places to Visit in Monsoon : बारिश के मौसम ने दस्तक दे दिया है। बारिश के दिनों में कई कपल्स अलग-अलग जगहों में घूमने की प्लानिंग करते हैं और बारिश में खूब मस्ती करते हैं। बारिश के महीने में कपल्स शिमला से लेकर डलहौजी तक घूमने का प्लान बनाकर निकल पड़ते हैं लेकिन ऑफिस में काम करने वाले कपल्स बारिश का लुत्फ नहीं उठा पाते हैं। ऐसे में अगर आपको भी ऑफिस से छुट्टी नहीं मिल रही है और आप कहीं बाहर नहीं जा सकते तो आज हम आपको दिल्ली की ऐसी कई खूबसूरत जगहों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनकी खूबसूरती में बारिश के समय चार चांद लग जाते हैं। चलिए जान लेते हैं उन जगहों के बारे में जहां आप अपने पार्टनर के साथ जाकर तमाम यादें बना सकते हैं।

लोधी गार्डन है बढ़िया ऑप्शन (Lodhi Garden)

दिल्ली की खूबसूरती किसी से छुपी नहीं है। यूं तो दिल्ली कई चीजों के लिए मशहूर है लेकिन ज्यादातर लोग घूमने के चलते ही दिल्ली की ओर अपना रुख करते हैं। अगर आप भी हरियाली और प्राकृतिक नजारों को देखने के शौकीन हैं तो आपको दिल्ली के लोधी गार्डन (Lodhi Garden) को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। बरसात के दिनों में लोधी गार्डन की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। पत्तों से टपकती पानी की बूंदे, पेड़ों की शाखाओं के बीच से आ रही पक्षियों की आवाज सुनने में आपको वो सुकून मिलेगा जिससे आप खुद को आजाद महसूस करेंगे। इसके अलावा बारिश के मौसम में आपको लोधी गार्डन में रंग-बिरंगे खूबसूरत फूल देखने को मिल जाएंगे। यहां आपको दो मकबरों के अलावा, बारा गुंबद, तीन गुंबद वाली मस्जिद, शीश गुंबद, अथपुला, झील, ग्लासहाउस और राष्ट्रीय बोनसाई पार्क भी देखने को मिलेगा।

Credit-Social Media

हौज खास जरूर एक्सप्लोर करें (Hauz Khas)

हौज खास दिल्ली की उन खूबसूरत जगहों में से है जहां ज्यादातर कपल्स जाते हैं। अपनी नाइट लाइफ के लिए मशहूर Hauz Khas बारिश के मौसम में बेहद खूबसूरत नजर आता है। हौज खास का मेन अट्रैक्शन है यहां पर मौजूद किला और झील। जहां हर रोज टूरिस्ट की भीड़ उमड़ पड़ती है। बारिश में हौज खास का किला और झील की खूबसूरती देखते ही बनती है। बता दें हौज खास में बहुत सारे कैफे और क्लब भी मौजूद हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ पार्टी कर सकते हैं या फिर अपनी पसंद का खाना खाते हुए किले और झील के खूबसूरत नजारों का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा झील के किनारे बने गार्डन की खूबसूरती में आप पार्टनर के साथ बैठकर बारिश का लुत्फ उठा सकते हैं।

पुराना किला है लोकप्रिय Romantic Places to Visit in Monsoon

दिल्ली का पुराना किला कपल्स के बीच काफी लोकप्रिय है। पुराने किले के पास बने झील में आप पार्टनर के साथ बारिश के दौरान बोटिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। प्रकृति के बीच मौजूद झील बारिश में काफी खूबसूरत नजर आती है। बारिश के दौरान आप किले में पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों को बिता सकते हैं और स्ट्रीट फूड के भी मजे ले सकते हैं।

बारिश में घूमने की कर रहे प्लानिंग, इन बातों का रखें खास ख्याल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post