Wednesday, 26 June 2024

लखनऊ पुलिस ने किया खतरनाक टप्पेबाज महिला गिरोह का पर्दाफाश

Lucknow News : यूपी की राजधानी लखनऊ के विभिन्न इलाकों में घूम-घूमकर टप्पेबाजी और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने…

लखनऊ पुलिस ने किया खतरनाक टप्पेबाज महिला गिरोह का पर्दाफाश

Lucknow News : यूपी की राजधानी लखनऊ के विभिन्न इलाकों में घूम-घूमकर टप्पेबाजी और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस गिरोह की 13 महिलाओं, एक पुरुष और एक बाल अपचारी को पकड़ा है। आरोपियों के खिलाफ लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी, मोहनलालगंज और पीजीआई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा गैंग के अन्य सदस्यों पर अंबेडकर नगर, रायबरेली और लखनऊ में भी मामले दर्ज हैं।

रेकी कर बनाते थे निशाना 

पुलिस के मुताबिक, गिरोह में शामिल सभी महिलाएं पहले रेकी करती थीं और फिर अपने टारगेट को निशाना बनाती थीं। कुछ दिन पहले मोहनलालगंज में पीजीआई कर्मी की पत्नी की चेन गायब हो गई थी, जिसका मुकदमा मोहनलालगंज थाने में मुकदमा किया गया था। इसी तरह, 10 अप्रैल को समा मऊ के पास एक टैक्सी में बैठी महिला का ध्यान भटकाकर उनकी चेन चोरी कर ली गई थी, जिसका मुकदमा सुशांत गोल्फ सिटी थाने में पंजीकृत है।

होटल में ठहर कर देती थीं घटना को अंजाम

Lucknow News

पुलिस ने बताया कि लगातार घटनाओं को अंजाम देने के बाद ये महिलाएं लखनऊ के होटलों में ठहरती थीं और दिन के समय अपनी कार से घूम-घूमकर रेकी करती थीं। आरोपियों के पास से एक सोने की चेन, 25 हजार रुपए नगद, दो बोलेरो कार और एक मोबाइल बरामद किया गया है।

CCTV कैमरे से मिला सुराग

पीजीआई थाना क्षेत्र में 15 जून को वंदना नाम की महिला को बातों में उलझाकर छह महिलाओं ने उनकी सोने की चेन चुरा ली थी। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से अपराधियों की तलाश शुरू की। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आवास विकास बस अड्डे के पास टप्पेबाजी की योजना बना रही महिलाओं को पकड़ लिया। पुलिस ने महिमा, अनीता, टोनी, काजल, ज्ञानती और झासी को गिरफ्तार किया और इनके पास से चोरी की गई चेन को बेचकर मिले 52 हजार नगद बरामद किए।

Lucknow News

अन्य जिलों में भी दर्ज हैं मामले

डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि गिरोह की कुछ महिलाओं पर लखनऊ के अलावा अन्य जिलों में भी मुकदमे दर्ज हैं। गिरोह की सदस्य प्रियंका पहले ही जेल में रह चुकी है और लखनऊ के अंबेडकर नगर में उसके खिलाफ मामला दर्ज है। अन्य महिलाओं के भी रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। लखनऊ के महिला गैंग को पकड़ने वाली टीम को पुलिस कमिश्नरेट की ओर से 25 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है। पूछताछ में आरोपी महिलाओं ने अपना नाम किरण देवी, रेशमा, मनीष, प्रियंका, गीता, सोनी, आंचल, कंचन, और दिव्येंदु राय बताया, जो सभी गोरखपुर और आजमगढ़ के निवासी हैं।

बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की शरण में पहुंचे संजय दत्त

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post