Thursday, 13 June 2024

लखनऊ-मोहनलालगंज सीट से सपा प्रत्याशी ने किया नामांकन, कलेक्ट्रेट पहुँचे रविदास ने कह दी बड़ी बात

Lucknow News : लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। वहीं देश के विभिन्न राज्यों समेत यूपी में दो…

लखनऊ-मोहनलालगंज सीट से सपा प्रत्याशी ने किया नामांकन, कलेक्ट्रेट पहुँचे रविदास ने कह दी बड़ी बात

Lucknow News : लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। वहीं देश के विभिन्न राज्यों समेत यूपी में दो चरणों के मतदान हो चुके हैं। फ़िलहाल तीसरे चरण के लिए राजनीतिक दल ज़ोर आज़माइश में जुटे हैं। वहीं 20 मई को पाँचवे चरण की वोटिंग होनी है। ऐसे में राजनीतिक दलों के प्रत्याशी भी नामांकन पत्र दाखिल कर रहें हैं। इसी कड़ी में बुधवार को लखनऊ और मोहनलालगंज सीट से INDIA गठबंधन के लोकसभा प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

लखनऊ और मोहनलालगंज के प्रत्याशियों ने किया नामांकन

लखनऊ लोकसभा प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनका रथ समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय से हजरतगंज प्रवर्तन चौक होते हुए डीएम कार्यालय पहुँचा। इस दौरान वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के साथ कई बड़े नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं मोहनलालगंज लोकसभा सीट से प्रत्याशी आर के चौधरी ने भी नामांकन किया है। उनके साथ पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा मौजूद रहे।

हार के डर से चले गए थे डिप्टी सीएम-रविदास

Lucknow News

DM कार्यालय पहुँचे लखनऊ से I.N.D.I.A गठबंधन प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के चेहरे पर वोट नहीं मिलने वाला था इसलिए वह अपने साथ दो राज्यों के मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्री लेकर नामांकन करने पहुंचे थे। रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव में सूबे के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक हार के डर से मध्य सीट छोड़कर कैंट सीट पर चले गए थे।

भाजपा प्रत्याशियों ने सोमवार को किया था नामांकन

Lucknow News

बता दें कि बीते सोमवार को लखनऊ में भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह और मोहनलालगंज सीट से उम्मीदवार कौशल किशोर ने नामांकन किया। इस दौरान जुलूस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, महापौर सुषमा खर्कवाल भी शामिल रहीं। रक्षा मंत्री सुबह 10.20 बजे लखनऊ में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पहुंचें थे। इसके बाद जुलूस की शक्ल में नामांकन करने कैसरबाग स्थित ज़िलाधिकारी कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया।

Delhi News :राघव चड्ढा की गुमशुदगी से परेशान आप पार्टी के कार्यकर्ता !

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post