Sunday, 19 May 2024

UP News : बोले अखिलेश यादव, ‘हमारा भगवान पीडीए है’

UP News / लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीम ​अखिलेश यादव और बसपा की मायावती के…

UP News : बोले अखिलेश यादव, ‘हमारा भगवान पीडीए है’

UP News / लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीम ​अखिलेश यादव और बसपा की मायावती के बीच रहे द्वंद्ध युद्ध के बीच अब अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधाना है। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार अल्पसंख्यकों की विरोधी है। अखिलेश ने कहा कि, लखनऊ में अखिलेश यादव ने कहा, “यह सरकार अल्पसंख्यकों के खिलाफ है। हमारा भगवान पीडीए है-पिछड़े, दलित और अल्पसंख्याक (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक)।”

UP News in hindi

मंगलवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश से भाजपा को हटाने का मतलब देश से बीजेपी को हटाना है। 80 हराओ, बीजेपी हटाओ और समाजवादी लोग इसी नारे पर काम कर रहे हैं। केवल पीडीए ही एनडीए से मुकाबला करेगा। इंडिया गठबंधन में चल रही खींचतान को लेकर अखिलेश यादव ने कहा उनकी पार्टी पूरी जिम्मेदारी के साथ गठबंधन के साथ खड़ी है और देश की जनता बीजेपी को हटाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि, ‘जहां तक गठबंधन की बात है तो समाजवादी पार्टी पूरी जिम्मेदारी के साथ गठबंधन में खड़ी है। हमें बहुत जल्द पता चल जाएगा कि किसे कहां से लड़ना चाहिए। एक बात तो साफ है कि सिर्फ उत्तर प्रदेश की जनता ही नहीं बल्कि पूरा देश यही चाहता है।” भारतीय जनता पार्टी को हटाएं। आप ‘विकसित भारत’ का नारा देकर, हर गांव में वाहन पहुंचाकर और राज्यों के बजट में कटौती करके विकसित भारत का सपना पूरा नहीं कर सकते।’

गुजरात के चर्चित बिलकिस बानो केस में न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए सपा प्रमुख ने कहा, “हमें बीजेपी पर भरोसा नहीं है लेकिन हमें अदालत पर भरोसा है। हमें भरोसा है कि जिन लोगों पर सरकार ने झूठा आरोप लगाया है उन्हें न्याय मिलेगा।”

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गोधरा दंगों के दौरान बिलकिस बानो के साथ सामूहिक बलात्कार करने और उसके परिवार के सदस्यों की हत्या करने वाले 11 दोषियों को सजा में छूट देने के गुजरात सरकार के आदेश को सोमवार को रद्द कर दिया।

बेटी के लिए सौदे पटाती थी मां, नोएडा पुलिस ने किया हनीट्रैप गैंग का खुलासा

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post