Monday, 20 May 2024

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री का दावा, कहा राम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर

UP News : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर…

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री का दावा, कहा राम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर

UP News : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर केवल राम मंदिर ही नहीं राष्ट्र मंदिर है। एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि भगवान राम प्रत्येक भारतीय की आस्था के केंद्र बिंदू है। ऐसे में भगवान राम की जन्म भूमि पर बना राम मंदिर केवल राम मंदिर नहीं है बल्कि यह भारत का राष्ट्र मंदिर है।

UP News in hindi

निषाद राज तथा शबरी के बिना अधूरी है राम की कहानी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भगवान राम प्रत्येक प्राणी मात्र के भगवान हैं। भगवान राम युवराज भी हैं, राजा भी हैं साथ ही भगवान राम गरीब से गरीब व्यक्ति के मित्र भी हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम की पूरी कहानी या लीला निषाद राज तथा माता शबरी के बिना पूरी नहीं होती है। भगवान राम दलितों, वंचितों तथा आदिवासियों के मित्र हैं। भगवान राम के जीवन का प्रत्येक कार्य भारतीय संस्कृति तथा सभ्यता का अभिन्न अंग है।

इफ्तार में जरूर जाते

इस कार्यक्रम में एक सवाल का जवाब देते हुए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज जो नेता भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं जा रहे हैं, दरअसल उनकी आंखों पर एक अलग प्रकार का चश्मा चढ़ा हुआ है। इन नेताओं को यदि इफ्तार के कार्यक्रम में बुलाया जाता तो भगवान राम के कार्यक्रम में ना जाने वाले नेता इफ्तार के कार्यक्रम में जरूर जाते। भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम ने देश के ढेर सारे नेताओं के चेहरे बेनकाब कर दिए हैं। देश के सभी नागरिक सब कुछ देख रहे हैं। राम का विरोध करने वालों का राजनीति से सफाया होना तय है।

मिशन 80 करेंगे पूरा

एक सवाल के जवाब में भाजपा नेता तथा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीट जीतने के लिए मिशन 80 पर काम कर रही है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीट जीतकर इतिहास बनाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया के राम भक्त भगवान राम के मंदिर निर्माण को लेकर उत्साहित हैं।

UP News किया है असाधारण काम

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में उत्तर प्रदेश की सरकार ने पिछले 6 वर्षों में उत्तर प्रदेश का व्यापक विकास किया है। जिस उत्तर प्रदेश को गुंडाराज के नाम से जाना जाता था, उसे प्रदेश में पूरी तरह अमन चैन तथा कानून का राज्य स्थापित करके उत्तर प्रदेश सरकार ने असाधारण काम किया है। आगे भी उत्तर प्रदेश के विकास का पूरा खाका तैयार है, इसी खाकर पर काम करके उत्तर प्रदेश को श्रेष्ठ प्रदेश बनाने का काम करेंगे।

उत्तर प्रदेश की ताजा खबरों तथा सभी समाचारों के लिए जरूर पढ़ें चेतना मंच

रामलला की मूर्ति के वो रहस्य जो आपको नहीं पता है, यहां जानें अभी

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post