Friday, 19 July 2024

75 Rupee Coin: बाजार में आ गया 75 रूपये का सिक्का, मोदी ने किया जारी

75 Rupee Coin:: NCC 75th foundation day: बाजार में अब आपको 75 रूपये का सिक्का भी देखने को मिलेगा। पीएम…

75 Rupee Coin: बाजार में आ गया 75 रूपये का सिक्का, मोदी ने किया जारी

75 Rupee Coin:: NCC 75th foundation day: बाजार में अब आपको 75 रूपये का सिक्का भी देखने को मिलेगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एनसीसी के 75वें स्थापना दिवस पर इसे जारी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है और इसका सबसे बड़ा कारण भारत के युवा हैं। ‘युवा शक्ति’ भारत की विकास यात्रा की प्रेरक शक्ति है। उन्होंने कहा कि देश के विकास में एनसीसी के योगदान का इतिहास रहा है। उनके राष्ट्रनिर्माण के योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। भारत को एनसीसी कैडेट्स के दृढ़ संकल्प और सेवा भावना पर गर्व है।

75 Rupee Coin

पीएम मोदी शनिवार को एनसीसी के 75वें वर्षगांठ समारोह रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने एनसीसी के 75 सफल वर्षों के उपलक्ष्य में एक विशेष डे कवर के साथ 75 रुपये का एक मेमोरियल क्वाइन भी जारी किया। राजधानी दिल्ली के करियप्पा मैदान में एनसीसी की रैली 75वें स्थापना दिवस पर आयोजित था। इस रैली में 19 देशों के 196 अधिकारी और कैडेट भाग ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनसीसी अपने गठन के 75 साल मना रहा है। जिन्होंने पिछले 75 वर्षों में एनसीसी का प्रतिनिधित्व किया है, वे इसका हिस्सा रहे हैं, मैं राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान की सराहना करता हूं। भारत को एनसीसी कैडेटों के दृढ़ संकल्प और सेवा की भावना पर गर्व है। भारत के रक्षा क्षेत्र में सुधारों से देश के युवाओं को लाभ मिल रहा है। पिछले 8 सालों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों में हमारी बेटियों की संख्या दोगुनी हो गई है। आज हम सशस्त्र बलों के तीनों अंगों में महिलाओं की संख्या को देख रहे हैं और उनकी हर जगह तैनाती की जा रही है।

Noida News : नोएडा में फिर गूंजा श्रीकांत त्यागी प्रकरण

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

News uploaded from Noida  #ChetnaManch  #चेतनामंच

Related Post